अनियमितताओं के विरोध में छात्र संघ ने बंद कराया कॉलेज

0

सीतामढ़ी शहर स्थित है श्री राधा कृष्ण गोयनका कॉलेज महाविद्यालय में गुरुवार को कॉलेज अध्यक्ष आयुष सिंह के नेतृत्व में कॉलेज में व्याप्त अनियमितताओं व भ्रष्टाचार के खिलाफ कॉलेज को बंद कराया गया.


कॉलेज के उपाध्यक्ष सावन कुमार ने बताया कि महाविद्यालय में छात्रों के साथ हो रहे शोषण एवं भ्रष्टाचार की ऐसी स्थिति बन गई है कि छात्रों के लिए नामांकन कराना व पढ़ पाना मुश्किल हो गया है. इसके खिलाफ छात्र संघ द्वारा अनिश्चितकाल के लिए कॉलेज को बंद कराया गया है.


कोषाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने कॉलेज प्रशासन पर छात्रों का आर्थिक दोहन करने एवं तानाशाही की हद पार करने का आरोप लगाया. सीएलसी, कैरक्टर सर्टिफिकेट एवं बोनाफाइड सर्टिफिकेट की फीस में 10 गुना वृद्धि छात्रों की परेशानी को बढ़ाने वाला है.


इन समस्याओं के साथ ही महाविद्यालय में शौचालय, पेयजल एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं से छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानियों पर भी छात्रों ने सवाल उठाया. छात्रों ने कहा कि महाविद्यालय में एसएलसी निकालने में छात्रों को ₹50 देना पड़ता था लेकिन अब राशि को बढ़ाकर ₹500 कर दिया गया है जो छात्रों के लिए परेशानी का सबब है.


मौके पर विकास कुमार, कौशलेंद्र कुमार, वीरू कुमार, आयुष आदित्य, अमन चौधरी, अर्जुन झा, दिलीप कुमार व रोशन झा समेत दर्जनों छात्र थे.

Sitamarhi LIVE | Team.




Comment Box