RPF के सब इंस्पेक्टर ने कोरोना जांच कराने के किया इन्कार, सिविल डिफेंस के जवान का पकड़ा कॉलर

0
95

जमशेदपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार रात स्टील एक्सप्रेस से शहर पहुंचने वाले डांगवापोसी में प्रतिनियुक्त रेल पुलिस फोर्स के सब इंस्पेक्टर ए मिर्जा पर विभागीय कार्रवाई होगी। सिविल डिफेंस द्वारा की गई शिकायत के बाद विभागीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

मालूम हो कि आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर गुरुवार रात हावड़ा से स्टील एक्सप्रेस से टाटानगर स्टेशन पहुंचे थे। जिला प्रशासन द्वारा तय किए गए नियम के अनुसार टाटानगर पहुंचने वाले सभी यात्रियों का कोविड जांच अनिवार्य किया गया है। जब सिविल ड्रेस में आए ए मिर्जा को सिविल डिफेंस की टीम ने उन्हें जांच के लिए लाइन लगने का आग्रह किया तो पहले तो उन्होंने अपनी वर्दी का धौंस दिखाया। फिर जांच नहीं कराने की बात कहते हुए वहां से निकलने लगे। लेकिन जब सिविल डिफेंस की टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो एक जवान का उन्होंने कॉलर पकड़ लिया। इससे नाराज सिविल डिफेंस की टीम ने इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों को दी।


विभागीय अधिकारियों की माने तो ए मिर्जा इससे पहले भी अपनी तुनक मिजाज के कारण वरीय अधिकारियों का निशाना बन चुके हैं। इस पूरे मामले में चक्रधरपुर मंडल ने भी घटना का सीसीटीवी फुटेज मांगा है। साथ ही ए मिर्जा को पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है जिन्होंने न तो अपनी कोविड जांच कराइ बल्कि वहां उपस्थित दूसरे यात्रियों की भी जांच नहीं करने दी। इस हंगामे में कई यात्री बिना जांच कराए ही स्टेशन से खिसक गए। इसलिए अब इस पूरे मामले की विभागीय जांच की जा रही है।



Comment Box