RCB vs RR: रॉयल टीमों के बीच IPL में कैसी रही है टक्कर, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

0
92

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 RCB vs RR Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी का सामना राजस्थान रॉयल्स यानी आरआर से होना है। आइपीएल के इतिहास में सबसे कड़ी टक्कर में ये दोनों टीमें भी शामिल हैं, क्योंकि दोनों के बीच मजेदार भिड़तं देखने को मिलती है। दोनों टीमों के नाम में रॉयल शामिल है। ऐसें ये प्रतिद्विंदिता खास हो जाती है।

अब बात करते हैं कि आखिरकार इन दो टीमों के बीच खास क्या है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों के नाम में रॉयल है। यहां तक कि दोनों टीमें हमेशा एक-दूसरे पर पलटवार के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि अब तक 23 मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं, लेकिन कोई भी टीम एक मैच से भी आगे नहीं है। दोनों ही टीमों ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि तीन मैच दोनों टीमों की तरफ से बेनतीजा रहे हैं।


आरसीबी और आरआर के बीच पिछले 6 मैचों की बात करें तो इनमें एक मैच बेनतीजा रहा है, जबकि तीन मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी है। हालांकि, पिछले सीजन के दोनों मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीते थे। ऐसे में आत्मविश्वास आरसीबी के पास होगा। इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम इस सीजन में लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी है।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो आइपीएल 2021 में पहला मुकाबला आखिरी गेंद पर गंवाया था, जबकि दूसरे मैच में राजस्थान की टीम को जीत मिली थी। हालांकि, तीसरे मैच को राजस्थान की टीम ने बुरी तरह गंवाया था। ऐसे में राजस्थान के पास न सिर्फ जीत की लय पकड़ने का मौका है, बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विजयी रथ को रोकने का भी मौका होगा। ये मुकाबला आज शाम साढ़े सात बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।



Comment Box