SBI ग्राहकों के लिए इंपॉर्टेंट नोटिस, 2 दिन तक बाधित रहेंगी

0
104

SBI : देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक कृपया दो दिनों तक होने वाली असुविधा के लिए कृपया तैयार हो जाएं. बैंक में रखरखाव का काम जारी होने की वजह से दो दिनों तक कुछ जरूरी सेवाएं बाधित रहेंगी.

हालांकि, बैंक ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि इसका असर सभी ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा. इससे सिर्फ एनआरआई सेवाएं (NRI Services) पर ही असर पड़ेगा. एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मेंटिनेंस एक्टिविटी के चलते मिस्ड कॉल और एसएमएस (SMS) के जरिये बैंक की एनआरआई सर्विसेज 15 से 17 दिसंबर 2020 के बीच काम नहीं करेगी.


बैंक के दूसरे डिजिटल प्‍लेटफॉर्म का करें इस्तेमाल

एसबीआई ने ट्वीट कर ग्राहकों को होने वाली परेशानी के लिए खेद जताया है. साथ ही ग्राहकों से बैंक के दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करने को कहा है. एसबीआई ने कहा कि ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने को मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा है.

अभी इसी महीने एसबीआई योनो हो गया था ठप

बता दें कि इसी दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में योनो एसबीआई ऐप (YONO SBI) की सर्विस ठप हो गई थी. इसके चलते ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. बैंक के ट्विटर हैंडल पर इस बारे में ग्राहकों की ओर से लगातार शिकायतें की गईं. बैंक ने कहा था कि किसी सिस्टम आउटेज की वजह से मोबाइल ऐप प्रभावित हुआ.

नवंबर में अपग्रेड किया गया बैंकिंग प्लेटफॉर्म

एसबीआई ने इससे पहले 22 नवंबर को अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया था. इसके चलते बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट का इस्तेमाल करने में कुछ दिक्कत आने की सूचना पहले से दे दी थी.

बैंक ने अपने उन खाताधारकों को सूचित किया था कि 11 और 13 अक्टूबर 2020 को योनो ऐप की सेवाएं प्रभावित रहेंगी. इसलिए ग्राहक 11 अक्टूबर को रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक योनो ऐप के जरिये किसी भी बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.



Comment Box