CAIT ने की अपील- देशहित में चाइनीज प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन करना बंद कर दें बॉलीवुड सितारे और खिलाड़ी

0
8

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने बॉलीवुड के सितारों और खिलाड़ियों से अपील की है कि देशहित में चाइनीज सामानों का विज्ञापन बंद कर दें। पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारतीय सैनिकों पर बर्बर हमले के विरोध में CAIT ने चाइनीज प्रॉडक्ट्स के बहिष्कार की अपील की है।

CAIT ने गुरुवार को बयान जारी किया। इसमें कहा गया है, ”हम बॉलीवुड और खेल जगत से अपील करते हैं कि देशहित को ध्यान में रखते हुए चीनी सामानों के बहिष्कार में CAIT का साथ दें। हम अपील करते हैं कि जो भी सेलिब्रिटी चाइनीज सामानों का विज्ञापन कर रहे हैं वे तुरंत इसे रोक दें।”


CAIT ने कहा है कि चीन की सेना ने लद्दाख में भारतीय सैनिकों पर बर्बर हमला किया है। इसमें हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। इस वजह से हर भारतीय आक्रोश से भरा हुआ है। हर भारतीय का खून खौल रहा है और हर कोई चीन को जवाब देना चाहता है, ना सिर्फ सैन्य तरीके से बल्कि आर्थिक रूप से भी। व्यापारियों के इस सबसे बड़े संगठन ने कहा कि इससे जुड़े 7 करोड़ व्यापारियों ने ‘भारतीय सम्मान-हमारा अभिमान’ आंदोलन के तहत चाइनीज सामानों के बहिष्कार की मुहिम शुरू की है। CAIT ने दिसंबर 2021 तक चीन से आयात 1 लाख करोड़ रुपए तक घटाने का लक्ष्य रखा है।

CAIT ने कहा कि इस कैंपेन को तेजी देने के लिए हम बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़ने की अपील कर रहे हैं। हम उन सभी सितारों से अपील करते हैं जो अभी चाइनीज सामानों का विज्ञापन कर रहे हैं, देशहित में वे ऐसा करना बंद कर दें। हालांकि पैसे कमाने के लिए कोई भी वैध काम किया जा सकता है और संविधान में इसका गारंटी दी गई है, लेकिन कुछ ऐसे मौके होते हैं जब हमें मातृभूमि के लिए कुछ कामों को छोड़ देना चाहिए। हमारा इतिहास ऐसे लोगों से चमकदार है जिन्होंने अपने से पहले देश हित को रखा।

पब्लिक डोमेन में मौजूद सूचना के मुताबिक, हम विशेष रूप से आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली, दीपिका पादुकोण, कट्रीना कैफ, बादशाह, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, सलमान खान, आयुष्मान खुराना, श्रद्धाकपूर से अपील करते हैं कि वे चाइनीज प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन बंद कर दें। गौरतलब है कि ये सितारे चाइनीज मोबाइल फोन ओप्पो, शाओमी और रियमी जैसे मोबाइल कंपनी और दूसरे उत्पादों का विज्ञापन करते हैं।



Comment Box