6 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, IPS ने आरोपी को दौड़ाकर मारी गोली

0

यूपी की रामपुर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 6 साल की बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में आरोपी को गोली मार दी. पुलिस ने एनकाउंटर उस समय किया जब आरोपी फरार हो रहा था.

उत्तर प्रदेश/पटना : यूपी के रामपुर में डेढ़ माह से गायब बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. बच्ची का शव शनिवार को बरामद हुआ. इस मामले के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को पकड़ने की कवायद शुरू की. रामपुर पुलिस अधीक्षक आईपीएस डॉ. अजय पाल शर्मा और उनकी टीम की आरोपी से मुठभेड़ हुई. वहीं, फरार हो रहे आरोपी को पुलिस ने गोली मारकर पकड़ लिया.
पूरे मामले के बारे में एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि विगत 7 मई को 6 साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म कर हत्या की गई थी. इस मामले में जांच के बाद आरोपी को पकड़ने की कवायद की गई. ये तथ्य जांच के बाद सामने आए हैं. इसके बाद पुलिस की उनसे मुठभेड़ हुई. इस मामले में आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है. आरोपी का इलाज चल रहा है.


पुलिस ने ऐसे मारी गोली
डेढ़ माह से लापता चल रही 10 वर्षीय बच्ची का शनिवार को एक बंद घर से शव मिला है. इसके बाद इलाके में सनसनी मच गई. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की थीं. पुलिस आरोपी को ट्रेस कर पकड़ने की कोशिश में थी.

मुठभेड़ में घायल हुआ आरोपी


  • शनिवार को सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पुलिस और आरोपी के बीच मुठभेड़ हुई.
  • मुठभेड़ में पुलिस ने आरोपी के दोनों पैरों में गोली मारकर घायल कर दिया.
  • घायल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जिला अस्पताल पहुंचाया.
  • इसके बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

थाना सिविल लाइन में 7 मई को एक नाबालिग बच्ची की किडनैपिंग के बारे में थाने पर सूचना दी गई थी. इस संबंध में थाने पर मुकदमा पंजीकृत है. उसी में तफ्तीश करते हुए कुछ तथ्य सामने आए. बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई इस दौरान आरोपी के दोनों पैरों में गोली लगी है. आरोपी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.
डॉ. अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक.

कौन हैं डॉ. अजय पाल शर्मा

  • एसपी अजय पाल शर्मा यूपी पुलिस के सुपर कॉप माने जाते हैं.
  • उन्होंने अब तक 150 से ज्यादा एनकाउंटर किये हैं.
  • उनके बारे में कहा जाता है कि वो जिस जिले में जाते हैं अपराधी और अपराध दोनों का नामो-निशान मिट जाता है.
  • डॉ. अजय पाल शर्मा देर रात अकेले ही पेट्रोलिंग पर निकल जाते हैं.
  • यही नहीं वो पुलिसकर्मियों की क्लास लेने के लिए ग्राउंड जीरो पर जाकर पड़ताल करते हैं.


Comment Box