5 बच्चों की मां के साथ 17 लोगों ने किया गैंगरेप

0
160

झारखंड के दुमका जिले में महिला से हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है. विपक्षी भाजपा (BJP इस मामले में राज्य की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार पर हमला बोल दिया है.

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने इस शर्मनाक वारदात के लिए झारखंड सरकार को ही जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार की गलती से हुआ है. झारखंड में कानून व्यवस्था लचर है. कई तरह के कानून बने हैं लेकिन झारखंड में उसका सख्ती से पालन नहीं होता. बिहार की उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और पीड़िता को इंसाफ मिले.


वहीं भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लुइस मरांडी ने दुमका कांड पर चिंता जताते हुए कहा है कि झारखंड में रेप की घटना कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं, इस कारण ने पूरे देश को झारखंड ने एक बार फिर से शर्मसार किया है.

बता दें कि दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात महिला से सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आयी है. पीड़िता की पहचान पर एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. वहीं 16 की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है.

उक्त आरोपियों की पहचान पीड़िता नहीं कर सकी है. पीड़िता पांच बच्चों की मां है. वह अपने पति के साथ बीती रात हटिया से घर लौट रही थी. इसी दौरान गांव पहुंचने से पहले उक्त लोगों ने दोनों को घेर लिया. इनमें से कुछ ने उसके पति को बंधक बना लिया. इसके बाद महिला से रेप किया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी भाग गये. सुबह होने के बाज पीड़िता थाने पहुंची और शिकायत जर्ज कराई.

मामले में डीआइजी, दुमका सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि पीड़िता ने कहा है कि 17 लोगों ने उनके साथ दुष्कर्म किया है. उसका मेडिकल कराया गया है. एक आरोपी को ही वह पहचान सकी है. उसका नाम भी उसने बताया है. अन्य को वह नहीं पहचानती है. तकनीकी सहित हरेक पहलु पर जांच व अनुसंधान किया जा रहा है. पुलिस पदाधिकारियों की टीम ने घटनास्थल का भी मुआयना किया है.

Input : Prabhat Khabar.



Comment Box