15 दिन में 100 रुपये बढ़े रसोई गैस के दाम, राहुल ने पूछा – मोदी जी कितना करोगे देश को लाचार?

0
102

रसोई गैस की कीमत में 15 दिनों के अंदर दूसरी बार वृद्धि हुई है. ऑयल कंपनी ने 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. इससे पहले 2 दिसंबर को भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गयी थी. अब गैस की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक पेपर कटिंग शेयर करते हुए मोदी सरकार से सवाल पूछा है कि आखिरी कितने दिनों तक देश को लाचार बनाया जाएगा. राहुल ने ट्वीट किया और लिखा, अन्नदाता के साथ अन्नपूर्णा पर भी वार और कितना करोगे देश को लाचार!


किसके अच्छे दिन मोदी जी?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया और लिखा, किसके अच्छे दिन मोदी जी. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम 15 दिन में 100 बढ़े!

उन्होंने एनडीए सरकार के समय की कीमत का भी उदाहरण दिया और लिखा, सब्सिडी वाला सिलेंडर, 16 मई 2014 को 412 रुपये और आज 595.86. बढ़ौतरी- 184.86 Up- pointing red triangle.

बिना-सब्सिडी : 1 अगस्त 2019 को 574.50 रुपये और आज 694. बढ़ौतरी 120 Up- pointing red triangle. सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा, मुनाफाखोर भाजपा सरकार, जनता के बजट पर वार !

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, सिलेंडर की कीमत बढ़ाने का आम घरों और गृहणियों के बजट पर असर होता है. इस सरकार की ओर से बार-बार बढ़ोतरी किए जाने से आज गृहणियां से चूल्हा फूंकने को मजबूर हैं. उन्होंने सवाल किया कि भाजपा की वो महिला नेता कहां गईं जो कांग्रेस की सरकार के समय रसोई गैस के दाम बढ़ने पर सिलेंडर लेकर बैठती थीं? सुप्रिया ने कहा, क्या मुनाफा सिर्फ सरकार का होगा और कष्ट आम लोग झेलेंगे? ऐसा क्यों?

गौरतलब है कि दिसंबर के पहले 15 दिनों में रसोई गैस की कीमत में 100 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. सब्सिडी के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बुधवार को 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दी गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने के बाद रसोई गैस सिलेंडर के दाम में इस महीने यह दूसरी बार वृद्धि हुई है. इसके साथ ही विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमत भी 6.3 प्रतिशत बढ़ा दी गई है.

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम उत्पाद विपणन कंपनियों द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 644 रुपये से बढ़कर 694 रुपये कर दी गई है. इस सिलेंडर की कीमतों में इस महीने यह दूसरी बढ़ोतरी है. इससे पहले एक दिसंबर को भी इसकी कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी.



Comment Box