सरकार दे रही महिलाओं को 2-2 लाख!, उमड़ पड़ी डाकघरों में भीड़

0

बुलंदशहर. खुर्जा में अचानक डाकघरों में शनिवार को लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गयी। लोग बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के फार्म भरकर जमा करने के लिए पहुंचे। बताया गया है कि लोगों ने दुकानदार से फार्म खरीदे और जमा करने के लिए डाकघर पहुंच गए। फार्म जमा करने वाली भीड़ में अधिकतर महिलाएं शामिल थी। महिलाओं का कहना है कि 8 साल से 32 साल तक कि युवतियों को योजना के तहत केंद्र सरकार 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। हालांकि, अधिकारियों ने इसे फर्जी बताया है।
प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत इनदिनों शहर में इनदिनों साइबर कैफे आैर बुकसेलरों यह फार्म बेच रहे है। जिसके तहत महिलाआें को २-२ लाख रुपये सरकार देगी। आवेदन फार्म में योजना की तारीख का भी जिक्र किया। कम समय होने की वजह से आवेदकों की भीड़ खुर्जा स्थित डाकघर आॅफिस पर शनिवार को अचानक जमा होने लगी। भीड़ की वजह से कुछ ही देर में डाकघर में अव्यवस्था फैल गई। दरअसल, जो फार्म लेकर लोग पहुंचे थे, उसपर डाक टिकट लगना है। उसके बाद फार्म पर दिए पते भारत बाल विकास मंत्रालय शास्त्री मार्ग नई दिल्ली 110003 पर भेजना था। जिसकी वजह से कुछ ही समय में विडो पर लंबी-लंबी लाइन लग गई। लोगों ने आवेदन करने शुरू कर दिए है। कुछ लोग टिकट लेने पहुंचने लगे तो कुछ आवेदन करने।
बताया गया है कि खुर्जा नगर के अहीरपाडा और सारंगपुर में साइबर कैफे पर भी ये फार्म धड़ल्ले से बिक रहे हैं। इस योजना में 8 से 32 साल तक युवतियों को 2 लाख रुपये की राशि मिलने की जानकारी दी जा रही है। मुख्य डाकघर अधिकारी का कहना है कि आवेेदन करने व टिकट लेने वालों की भीड़ पहुंची थी। वहीं, सीडीओ ईशा दुहन का कहना है कि इस तरह की कोई योजना नहीं है। मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



Comment Box