शादी से पहले दुल्‍हन ये 6 होममेड ब्यूटी टिप्स अपनाएं, चेहरे पर आएगा गजब का ग्‍लो

0
21

लगभग हर दुल्‍हन के लिए चेहरे पर ग्‍लो बढ़ाने से लेकर त्‍वचा से जुड़ी समस्‍याओं जैसे पिंपल्‍स, दाग-धब्‍बों आदि को दूर करने तक, घर पर बनी ब्यूटी रेमेडीज और फेस मास्क जबरदस्‍त उपाय हो सकते हैं। हालांकि हम इस बात से भी सहमत हैं कि ब्यूटी कॉस्‍मेटिक्‍स हमें मनचाहा रिजल्‍ट और त्वचा टोन पाने में तुरंत मदद करते हैं। लेकिन यह लंबे समय तक इस्‍तेमाल किए जाने वालेे अनुकूल विकल्प नहीं हैं। इनके लगातार इस्‍तेमाल से कई तरह के साइड इफेक्‍ट्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा यह प्रोडक्‍ट बहुत ज्‍यादा महंगे होते हैंं जो हमारी जेब पर भारी हो सकते हैं। इसलिए हम आज होने वाली दुल्‍हन के लिए कुछ होममेड ब्‍यूटी टिप्‍स लेकर आए हैं जिन्‍हें शादी से कुछ दिनों पहले अपनाने से चेहरे पर गजब का ग्‍लो आएगा।

दुल्‍हन को चेहरे पर ग्‍लो पाने के लिए शादी से पहले कम से कम 8 घंटे की भरपूर नींद लेने की आदत डालनी चाहिए। जब आप नींद लेती हैं तो आपकी सेल्‍स फ्रेश हो जाती हैं, जिससे आपकी त्‍वचा ग्‍लो करती है। जी हां साउंड स्लीप = नो डार्क सर्कल। यह आपकी जीत है। यह होममेड ब्यूटी टिप्स फॉलो करना आपके लिए सबसे आसान टिप्‍स में से एक है।


टिप नम्‍बर 2- बिना मेकअप के सोना 

ज्‍यादातर लड़कियां मेकअप लगाकर ही सो जाती हैंं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि इससे हमारी त्वचा को कितना नुकसान पहुंचता है। मेकअप हमारी त्वचा की एक अतिरिक्त परत की तरह काम करता है, अगर हम मेकअप लगाकर सोते हैं तो बंद पोर्स से हमारी त्वचा को सांस लेने में दिक्‍कत महसूस होती है। एक स्मार्ट निर्णय लें और इसे अपनी शादी से पहले सबसे जरूरी होममेड ब्‍यूटी टिप्स में से एक के रूप में शामिल करें।

अगर आप अपनी शादी से पहले ही नहीं बल्कि हमेशा बेदाग और ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तोआपको अपनी डाइट में बहुत सारी ताजा सब्जियों और फलों को शामिल करना चाहिए। साथ ही बहुत सारे प्रोटीन का सेवन आपको फिट और हेल्‍दी रखेगा! इसके अलावा, ऐसे फूड्स जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां और फलियां को अपनी डाइट में शामिल करें जो विटामिन्‍स और आयरन से भरपूर होते हैं। यह आपकी त्वचा को वह पोषण मूल्य प्रदान करते हैं जो त्‍वचा को अंदर से चमकाने के लिए जरूरी है।

लगभग हर दुल्‍हन के लिए चेहरे पर ग्‍लो बढ़ाने से लेकर त्‍वचा से जुड़ी समस्‍याओं जैसे पिंपल्‍स, दाग-धब्‍बों आदि को दूर करने तक, घर पर बनी ब्यूटी रेमेडीज और फेस मास्क जबरदस्‍त उपाय हो सकते हैं। हालांकि हम इस बात से भी सहमत हैं कि ब्यूटी कॉस्‍मेटिक्‍स हमें मनचाहा रिजल्‍ट और त्वचा टोन पाने में तुरंत मदद करते हैं। लेकिन यह लंबे समय तक इस्‍तेमाल किए जाने वालेे अनुकूल विकल्प नहीं हैं। इनके लगातार इस्‍तेमाल से कई तरह के साइड इफेक्‍ट्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा यह प्रोडक्‍ट बहुत ज्‍यादा महंगे होते हैंं जो हमारी जेब पर भारी हो सकते हैं। इसलिए हम आज होने वाली दुल्‍हन के लिए कुछ होममेड ब्‍यूटी टिप्‍स लेकर आए हैं जिन्‍हें शादी से कुछ दिनों पहले अपनाने से चेहरे पर गजब का ग्‍लो आएगा।null



Comment Box