विधानसभा चुनाव- 2 मई को आएंगे 5 राज्यों के नतीजे, विजय जुलूस या जश्न पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

0
114

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे। ऐसे में चुनाव आयोग ने रिजल्ट आने के बाद किसी तरह के विजय जुलूस या जश्न मनाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है। चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रत्याशी सिर्फ दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जाएंगे। इस दौरान ना किसी तरह का जश्न मनाया जाएगा और ना ही जुलूस ही निकाला जाएगा। 

गौरतलब है कि 4 राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके है जबकि बंगाल में एक चरण की वोटिंग बाकी है। बंगाल में आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। 5 राज्यों का चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा। ऐसे में चुनाव आयोग की तरफ से यह अहम फैसला लिया गया है। कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 


कोरोना का प्रकोप पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ा है। ऐसे में चुनावी रैलियों में उमड़ी भीड़ पर लगातार सवाल उठ रहे थे। जिसके कारण बंगाल में सातवें चरण के मतदान से पूर्व चुनाव आयोग ने बड़ी रैलियों, पद यात्रा और रोड शो पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद राजनीतिक दलों से वर्चुअल सभाएं करने की बात कही गयी थी। देश में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चुनाव आयोग ने यह अहम फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने 2 मई को घोषित होने वाले चुनाव परिणाम के बाद किसी तरह के विजय जुलूस या जश्न मनाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। 



Comment Box