यूपी पुलिस ने फिर किया एनकाउंटर, कासगंज कांड के मुख्य आरोपी मोती सिंह को मार गिराया

0
15

कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस एनकाउंटर में माहिर होती जा रही है। कासगंज कांड के मुख्य आरोपी मोती सिंह को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। मोती सिंह उत्तर प्रदेश से पुलिस के एक सिपाही की हत्या में मोस्ट वांटेड था। पिछले दिनों कासगंज के थाना सिढ़पुरा में अवैध शराब की सूचना पर कार्यवाई करने गई यूपी पुलिस के सिपाही देवेंद्र सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस लगातार मुख्य आरोपी मोती सिंह को तलाश रही थी। 

मुख्य आरोपी मोती सिंह की तलाश में यूपी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। उसके ऊपर इनाम भी घोषित किया गया था। एक लाख के इनामी मोती सिंह को पुलिस ने अब एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी की मां रूपमती को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी महिला की गिरफ्तारी उस वक्त की गई थी जब वह सरावल के पास से जिला छोड़कर भागने की तैयारी में थी। पुलिस ने उसके पास से हथियार भी बरामद किया था इसी हथियार से देवेंद्र सिंह की हत्या की गई थी। 


पिछले दिनों कासगंज थाना इलाके में अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई यूपी पुलिस की टीम के ऊपर मुख्य आरोपी मोती सिंह और उसके साथियों ने हमला किया था। इस दौरान सिपाही देवेंद्र सिंह की जान चली गई थी और एक दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद से पुलिस लगातार मोती सिंह को तलाश रही थी और अब उसके एनकाउंटर की खबर सामने आई है।



Comment Box