यहां पाेस्ट करेंगे वैक्सीनेशन की फाेटाे ताे जीत सकते है पांच हजार रुपये ! भारत सरकार दे रही है माैका, जानिए डिटेल्स

0
116

नई दिल्ली. काेविड-19 (Covid 19) से बचाव के लिए भारत में 1 मार्च 2021 से शुरू हुए वैक्सीनेशन ड्राइव (vaccination drive) के बाद लाेग वैक्सीन लगाने के बाद अपनी फाेटाे साेशल मीडिया (Social media) पर शेयर ताे कर ही रहे हैं, लेकिन अब भारत सरकार (Govt of India) इन फाेटाे काे शेयर करने के लिए 5,000 रुपये तक बताैर इनाम दे रही है. वाे भी सिर्फ एक काे नहीं बल्कि हर महीने 10 लाेगाें काे. दरअसल My Gov द्वारा वैक्सीनेशन काे बढ़ावा देने के लिए एक कैंपेन चलाया जा रहा है. इसके तहत यदि काेई व्यक्ति अपनी या फिर अपने परिवार के किसी सदस्य की वैक्सीन लगवाते हुए फाेटाे शेयर करता है ताे 5000 रुपये जीत सकता है.

ऐसे जीत सकते है आप भी पांच हज़ार
यदि आप भी भारत सरकार द्वारा शुरू की गई वैक्सीनेशन की फाेटाे शेयर कर पांच हज़ार रुपये जीतना चाहते हैं ताे इसके लिए आपकाे My Gov की साइट पर जाना हाेगा या आप इसे  क्लिक करें    https://auth.mygov.in/user/login?destination=oauth2/authorize  पर जाना हाेगा. आपकाे सबसे पहले रजिस्टर्ड करना हाेगा खुद काे और फिर अपनी वैक्सीनेशन करवाते हुए ली गई फाेटाे काे यहां अपलाेड करना हाेगा. 


हर महीने दस लकी लाेग जीतेंगे पांच-पांच हजार
My Gov की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, वैक्सीनेशन काे लेकर लाेगाें काे प्राेत्साहित करने के लिए शुरू की गई इस मुहिम में हर महीने 10 लाेग पांच-पांच हजार रुपये जीत सकते है. एक व्यक्ति इस मुहिम में वैक्सीनेशन के दाैरान का एक ही फाेटाे अपलाेड कर सकता है. वहीं, वाे अपने रिश्तेदाराें दाेस्ताें काे भी इसके लिए प्रेरित कर सकता है.

सिर्फ फाेटाे नहीं इस बात का भी रखें ध्यान
जानकारी के अनुसार, इसमें वैक्सीनेशन का फाेटाे क्लिक करके अपलाेड कर देने से ही आपको पांच हजार रुपये जीतने का माैका नहीं मिलेगा बल्कि फाेटाे के साथ आपकाे एक अच्छे टैगलाइन की ज़रूरत हाेगी. टैगलाइन, जिसमें वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में आप कुछ ऐसा लिखें कि दूसरे लाेग ना सिर्फ उससे प्रभावित हाें, बल्कि वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी हाें. ताे यदि फाेटाे के साथ आप एक अच्छा टैगलाइन लिखते हैं ताे आपके पांच हज़ार रुपये जीतने की संभावना ज़्यादा हाेगी. 

वैक्सीनेशनकेलिएऐसेकरेंअप्लाई
अगर आप भी वैक्सीनेशन कराना चाहते हैं तो इसके लिए आप http://cowin.gov.in की वेबसाइट पर जाकर एडवांस अपॉइंटमेंट ले सकते हैं और वैक्सीनेशन के लिए ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं. इसके अलावा आप COWIN पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्ट्रेशन या अपॉइंटमेंट बुक करा सकते हैं.



Comment Box