ममता बनर्जी ने कई सीनियर पुलिस ऑफिसर का किया ट्रांसफर, कूचबिहार के

0
39

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस के उन तमाम बड़े अधिकारियों को फिर से उस पद पर तैनात कर दिया, जहां से चुनाव आयोग ने उन्हें हटाया था.

बुधवार (5 मई) की शाम को जारी आदेश के तहत जिन शीर्ष स्तर के अधिकारियों की पुराने पदों पर बहाली की गयी है, उनमें पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जावेद शमीम और महानिदेशक सुरक्षा विवेक सहाय शामिल हैं.


राज्य सरकार ने कूचबिहार जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) देवाशीष धर को निलंबित कर दिया है, जहां शीतलकुची विधानसभा सीट पर 10 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान सीआइएसएफ की फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गयी थी.

शीतलकुची फायरिंग की सीआइडी जांच के आदेश

ममता बनर्जी ने इस घटना को लेकर पहले ही सीआइडी जांच के आदेश दिये हैं. श्री धर के स्थान पर के कन्नन को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जिन्हें चुनाव के दौरान पदस्थापना के इंतजार में रखा गया था.

निर्वाचन आयोग ने डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर उनके स्थान पर नीरज नयन पांडे को नया डीजीपी नियुक्त किया था. श्री पांडे को महानिदेशक (दमकल सेवा) नियुक्त किया गया है. इसी तरह, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जगमोहन का तबादला कर उन्हें सिविल डिफेंस में भेजा गया है, जबकि उनके स्थान पर एक बार फिर यह पद जावेद शमीम को सौंपा गया है.

विवेक सहाय फिर बने ममता के डीजी सिक्यूरिटी

वहीं, मेदिनीपुर के पुरबा में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी के घायल होने के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था में कथित चूक को लेकर आयोग ने विवेक सहाय को डीजी सुरक्षा के पद से हटा दिया था. अलग से जारी एक आदेश में उन्हें उनके पहले के पद पर फिर तैनात किया गया है.



Comment Box