ममता और BJP की तनातनी के बीच Sourav Ganguly ने की राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात

0
30

पश्चिम बंगाल की राजनीति में इन दिनों बड़ी हलचल है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और बीजेपी (BJP) की तनातनी के बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात की है. गांगुली और धनखड़ की मुलाकात के बाद ‘भविष्य’ को लेकर अटकलें लगाई जानी शुरू हो गई हैं.


एक घंटे चली मुलाकात
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात पर राजभवन के सूत्रों ने बताया कि यह ‘शिष्टाचार भेंट’ थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. गांगुली रविवार शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर राजभवन पहुंचे लेकिन उन्होंने मुलाकात के कारणों को लेकर किसी सवाल का जवाब नहीं दिया. गांगुली और धनखड़ के बीच यह मुलाकात शाम पांच बजकर 40 मिनट तक चली. राज्यपाल धनखड़ ने इस मुलाकात का वीडियो शेयर किया है.


राजनीतिक निहितार्थ?
उल्लेखनीय है कि अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधान सभा चुनाव (West Bengal Assebly Election 2021) के मद्देनजर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के राजनीति से जुड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. दो दिवसीय दौरे के दौरान अमित शाह (Amit Shah) ने भी ऐलान किया था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी बंगाल की माटी की ही मुख्यमंत्री देगी. राज्यपाल धनखड़ लगातार ममता सरकार गंभीर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में गांगुली और राज्यपाल धनखड़ की मुलाकात के राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा सकते हैं.

INPUT : ZEE NEWS

SHIVAM SAGAR



Comment Box