भैंस ने कर दिया सड़क पर गोबर, मालिक पर लगा भारी भरकम जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
126

भोपाल: ग्वालियर शहर में एक अजीबोगरीब मामला सामने सामने आया है जहां सड़क पर एक भैंस ने गोबर कर दिया तो नगर निगम ने भैंस के मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया.

भैंस मालिक बेताल सिंह ने नगर निगम में यह 10,000 जुर्माने की राशि जमा कर रसीद कटवा ली है. भैंस मालिक बेताल सिंह की गलती सिर्फ इतनी सी थी कि उसकी दो-तीन भैंस चरते हुए सड़क पर जा पहुंचीं और गोबर कर दिया.


बता दें कि शहर में सचिन तेंदुलकर मार्ग पर रहने वाले बेताल सिंह की दो भैंस मुख्य मार्ग पर पहुंच गई. इस मार्ग पर सड़क बनाने का काम चल रहा था.

10,000 रुपये जुर्माना भरने का दिया आदेश

सड़क बनाने के दौरान जिले के कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर वहां पहुंचे और उसी दौरान कलेक्टर ने भैंस मालिक पर जुर्माना लगाने के लिए नगर निगम कमिश्नर को बोला. बस फिर क्या था-नगर निगम कमिश्नर ने भैंस मालिक पर 10,000 का जुर्माना भरने का आदेश जारी कर दिया.

जुर्माना भरने को तैयार नहीं था भैंस मालिक

मौके पर भैंस मालिक बेताल सिंह को बुलाया गया और उस पर क्षेत्र अधिकारी मनीष कनोजिया ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. जब वह नहीं माना तो नगर निगम कर्मचारियों ने उनकी भैंसों को ले जाने की बात कही, उसके बाद भैंस मालिक बेताल सिंह ने 10 हजार का जुर्माना भरकर रसीद कटवा ली. हालांकि बेताल कैमरे के सामने तक आने को तैयार नहीं हैं .

ग्वालियर नगर निगम के जोनल ऑफिसर मनीष कनोजिया ने इस बात की पुष्टि की और रसीद देखने पर आपको भी पता चल जाएगा कि वास्तव में भैंस मालिक को 10,000 रुपये की पेनल्टी देनी पड़ी है.



Comment Box