प्रेमिका ने प्रेमी को पाने के लिए उसकी पत्नी को दी एक करोड़ की संपत्ति

0
164
Getty Images

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में बॉलीवुड फिल्म ‘जुदाई’ की पटकथा दोहराये जाने का मामला सामने आया है. त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में एक पत्नी ने डेढ़ करोड़ रुपये लेकर पति को उसकी प्रेमिका के हवाले कर दिया और तलाक देने को तैयार हो गयी.

जानकारी के मुताबिक, भोपाल के कुटुंब न्यायालय में कुछ दिन पहले एक शिकायत आयी थी. इसमें एक नाबालिग ने आरोप लगाया था कि उसके पिता का उनके कार्यालय में काम करनेवाली एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग के कारण घर में झगड़ा होता रहता है. इससे घर का माहौल खराब होन के कारण उसका और उसकी बहन का पढ़ाई में मन नहीं लगता.


नाबालिग बच्ची की शिकायत मिलने के बाद पति-पत्नी को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया. काउंसलिंग के दौरान पता चला कि पति का प्रेम प्रसंग उसके कार्यालय में काम करनेवाली एक महिला के साथ चल रहा है. वह महिला उम्र में पति से बड़ी भी है. पति और प्रेमिका एक साथ रहना चाहते हैं, लेकिन पत्नी को यह मंजूर नहीं है. काउंसलिंग कई चरणों में की गयी. आखिरकार उसका समाधान निकल ही गया.

पति भी प्रेमिका के साथ ही रहना चाहता था. उसके बाद प्रेमिका ने अपने प्रेमी की पत्नी और उसके बच्चों को अपनी संपत्ति देने को तैयार हो गयी. इसके लिए प्रेमिका को अपने प्रेमी की पत्नी को करीब एक करोड़ की संपत्ति देनी पड़ी. प्रेमिका ने अपना एक करीब 60 लाख रुपये का डुप्लेक्स, एक प्लॉट और करीब 27 लाख रुपये अपने प्रेमी की पत्नी को दिये. उसके बाद उसे उसका प्यार मिल गया.

वहीं, काउंसलर का कहना था कि पत्नी के मुताबिक शादी के इतने सालों के बाद पति और उसके बीच में मधुर संबंध नहीं रहे, तो उसके साथ रहना पसंद नहीं. इसलिए ऐसा फैसला किया. जिससे आगे का जीवन अपनी बेटियों के भविष्य को सुधारने में बिता सके.

हालांकि, नाबालिग बेटी माता-पिता के बीच होनेवाले झगड़े की सुलह कराने के लिए गुहार लगायी थी. काउंसलिंग के दौरान पता चला कि पति का महिला के साथ करीब आठ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा है. पति की उम्र 42 वर्ष और प्रेमिका की उम्र 54 साल बतायी जा रही है.

प्रेमिका के पति की मौत हो चुकी है. वहीं, पति की शादी को करीब 18 साल हो चुके हैं. उसे 16 साल और 12 साल की बेटी है. दंपत्ति के बीच विवाद तब गहराने लगा, जब प्रेमिका उसके साथ रहने की जिद करने लगी. करीब तीन दौर की काउंसलिंग के बाद पति को तलाक देकर छोड़ने के लिए पत्नी तैयार हो गयी.

Input :



Comment Box