पंडित जवाहरलाल नेहरू की 57वीं पुण्यतिथि: राहुल गांधी, तेजस्वी समेत अन्य नेताओं ने किया नमन

0
23

आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि है। 57 साल पहले दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था। 27 मई 1964 को जवाहरलाल नेहरू ने अंतिम सांस ली थी। उनकी पुण्यतिथि पर आज देश उन्हें नमन कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने उन्हें याद किया।

जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि, ”बुराई अनियंत्रित होती है और बुराई ने पूरी व्यवस्था को जहर दिया है।” पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर मैं उनके विवेकपूर्ण शब्दों को याद कर रहा हूं।”


वहीं कांग्रेस पार्टी ने जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि हैशटैग #RememberingNehru चलाया है। साथ ही ट्वीट किया है, ”आज हम पंडित जवाहरलाल नेहरू को सम्मानित करते हैं, जिन्होंने भारत और दुनिया के लिए अविस्मरणीय योगदान दिया है। वे महान बुद्धि के व्यक्ति थे, आधुनिक भारत के निर्माता और सच्चे देशभक्त थे।





पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर RJD नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने श्रद्धांजलि दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि आधुनिक लोकतंत्र की नींव रखने के लिए हमारे देश सदैव उनका ऋणी रहेगा। स्वतंत्रता सेनानी, प्रथम प्रधानमंत्री, राजनेता, विचारक, लेखक पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।



Comment Box