दूल्हे के दोस्तों ने डांस फ्लोर पर खींचा तो दुल्हन ने शादी करने से किया इनकार

0
167

उत्तर प्रदेश के बरेली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शादी समारोह में दूल्हे के कुछ खास दोस्तों ने दुल्हन को डांस फ्लोर पर खींच लिया तो दुल्हन ने शादी से ही इंकार कर दिया. इस दौरान वर और वधू पक्ष के बीच काफी बहस भी हुई, लेकिन लड़की वालों ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया.  दूलहा बरेली जिले के एक गांव का था और दुल्हन कन्नौज जिले की थी. दोनों ही पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दुल्हन और उसके परिवार वाले शादी के लिए बरेली पहुंचे थे. सब कुछ अच्छे से चल रहा था, लेकिन दूल्हे के दोस्तों ने जैसे ही दुल्हन को डांस फ्लोर पर खींचा तो दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस शुरू हो गई. दुल्हन के माता-पिता ने कहा कि उसे एक ऐसे व्यक्ति के साथ शादी करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, जिसने उसका सम्मान नहीं किया, दुल्हन के पिता ने कहा, “मैं उसके फैसले का सम्मान करता हूं. मैं उसे ऐसे व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता जो उनका सम्मान नहीं करता है.”


इसके बाद दुल्हन के परिवार ने शादी को कैंसल कर घर जाने का फैसला किया. वहीं उन्होंने दूल्हे के परिवार के खिलाफ दहेज की शिकायत भी दर्ज करा दी. बाद में दूल्हे के परिवार ने 6.5 लाख का भुगतान किया तब जाकर दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ. वहीं पूरे मामले को लेकर बिथरी चैनपुर एसएचओ अशोक कुमार सिंह ने कहा, “महिला के परिवार ने दहेज की शिकायत दी थी. हालांकि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी. क्योंकि यह दो परिवारों के बीच का मामला था. बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था. “

इस पूरे वाकये के दो दिन बाद लड़के के घरवालों ने लड़की और उसके परिवार वालों को मनाने की काफी कोशिश भी की, साथ ही कहा की दोबारा से साधारण शादी समारोह आयोजित कर विवाह संपन्न करा दें. लेकिन दुल्हन ने शादी करने से यह करते हुए इनकार कर दिया कि उसके साथ समारोह में काफी दुर्व्यवहार किया गया था.



Comment Box