दिल्ली में धमाका, बिहार में अलर्ट, पुलिस हेडक्वार्टर ने सभी जिलों के SP को किया सावधान

0
147

राजधानी में शुक्रवार शाम को इजरायली दूतावास से 150 मीटर की दूरी पर हुए धमाके के बाद बिहार में पुलिस को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. दिल्ली में IED धमाके की खबर सामने आते ही बिहार पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से राज्य के सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और रेल एसपी को पत्र लिखकर सावधान किया गया है. 

आपको बता दें कि इजरायली दूतावास से 150 मीटर की दूरी पर हुए धमाके की जाँच की जा रही है. बताया जा रहा है कि विस्फोट बोतल के जरिए किया गया, जिसमें कुछ गाड़ियों के शीशे भी टूट गए हैं. आनन-फानन सूचना पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मौके पर पहुंची है. लुटियंस जोन में आने वाले इस इलाके की घेराबंदी कर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी और आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि कम तीव्रता के विस्‍फोट के चलते कुछ कारों के शीशे टूट गए हैं. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आपको बता दें कि आज भारत और इजरायल अपने राजनयिक संबंधों की 29वीं वर्षगांठ भी मना रहे हैं. भारत में इजराइल के दूतावास ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है. इससे पहले वर्ष 2012 में इजराइली डिप्‍लोमैट को दिल्‍ली में निशाना बनाया गया था.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कहा है कि “जिंदल हाउस के नजदीक एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हल्की तीव्रता का धमाका हुआ. कोई हताहत नहीं हुआ है. न ही किसी संपत्ति को नुकसान हुआ है. हालांकि, तीन गाड़ियों की खिड़कियां धमाके के दौरान टूट गईं. शुरुआती तौर पर लगता है कि यह शरारती हरकत सनसनी फैलाने के मकसद से की गई.”



Comment Box