कोरोना का बेकाबू रूप, दुनियाभर में अलर्ट, भारत में भी आपात बैठक

0
108

LIVE New Coronavirus Strain: पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से निजाद दिलाने वाली वैक्सीन का इंतजार हो रहा है, वहीं ब्रिटेन से डराने वाली खबर आई है। यहां कोरोना का नया वेरियंट यानी रूप नजर आया है, जो बेकाबू बताया जा रहा है। यानी तमाम कोशिश के बाद भी ऐसे मरीजों को ठीक नहीं किया जा रहा है। यह खबर आने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मचा है। यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन के लिए अपनी फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं।

ब्रिटेन में क्रिसमस के लिए दी गई ढील को खत्म कर दिया गया है और रविवार से एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मुताबिक, क्रिसमस को लेकर पांच दिन के लिए दी जाने वाली राहत को अब स्थगित कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा कि लंदन में कई महीनों तक लॉकडाउन जारी रह सकता है। ब्रिटेन में कोरोना के एक नए वायरस के सामने आने के बाद लंदन समेत दक्षिणी इंग्लैंड में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। भारत में भी आपात बैठक बुलाई गई है।


इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगटन (डब्ल्यूएचओ) ने ब्रिटेन से नए स्ट्रेन पर विस्तृत जानकारी मांगी है और लोगों से सतर्क रहने को कहा है। डब्ल्यूएचओ ने यह भी कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन से संबंधित जानकारी को सदस्य देशों के साथ साझा किया जाएगा। वहीं अमेरिका में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इस बीच, भारत से खबर है कि यहां टीककरण की प्लानिंग तेज हो गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि देश में जनवरी में टीकाकरण की शुरुआत हो सकती है।

कोरोना महामारी के कारण अमेरिका में हालात बेकाबू हो गए हैं। यहां पिछले 24 घंटे में सभी पुराने रिकॉर्ड टूट गए और चार लाख नए मामले एक दिन में सामने आए हैं। वहीं थाइलैंड में रात के दस बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। आस्ट्रेलिया के सिडनी में कोरोना के मरीज बढ़ने के कारण देश के अन्य शहरों से आवाजाही बंद कर दी गई है।



Comment Box