कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल समेत पांच जवान शहीद, दो आतंकी भी मारे गए

0
5

कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, दो जवान और एक पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं। पांच से छह आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद शनिवार को सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन शुरू किया था। सेना ने हंदवाड़ा के चांजमुला इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रही है। आतंकियों की तलाश और एनकाउंटर के दौरान शाम को 2 अफसरों समेत 5 जवानों से संपर्क टूट गया था।

पुलवामा में 11 घंटे से ज्यादा चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए
हंदवाड़ा में ऑपरेशन शुरू होने से पहले कश्मीर के पुलवामा में भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकांउटर हुआ। शनिवार सुबह 6:30 बजे डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। तलाशी अभियान शुरू हुआ तो आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। 11 घंटे से भी ज्यादा चले एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए। सेना ने दोनों के शव को कब्जे में ले लिया। इस इलाके में अभी भी 3-4 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे हैं। इस बीच, एनकाउंटर साइट पर कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया।



इस साल अब तक 60 आतंकी मारे गए
इस साल जनवरी से अब तक जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में 60 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। लॉकडाउन के दौरान आतंकियों की ओर से सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं।

Input : Dainik Bhaskar.



Comment Box