इजराइल की बमबारी से गाजा में भयंकर तबाही, दर्जनों बिल्डिंगे जमींदोज, जानमाल का भी काफी नुक्सान

0
88

Breaking News Live, 18 May 2021, Coroanvirus, latest Updates, Cyclone Tauktae, Israel Hamas War: चक्रवाती तूफान ताउते ने कर्नाटक और गोवा के बाद महाराष्ट्र में भारी तबाही मचायी है. तूफान के चलते 6 लोगों की जान चली गयी है. ताउते तूफान के कारण सोमनाथ में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आयी हो, लेकिन कोरोना के आंकड़े अभी भी डरा रहे हैं. देश में ब्लैक फंगस के मामलों में भी इजाफा हो रहा है, इसके मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इजराइल और हमास के बीच जंग हर दिन तेज होती जा रही है. इजराइल के गाजा पर बड़ा हमला करते हुए 15 किमी लंबी सुरंग तोड़ दिया है, और हमास के कई कमांडरों के ठिकानों पर बमबरसाये हैं. 

साइक्लोन ताऊ ते का महाराष्ट्र में कहर

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में साइक्लोन ताउते ने भारी तबाही मचाई है. राज्य के कई हिस्सों में इसकी वजह से तेज हवाएं चलने के कारण सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. वहीं, ताउते की वजह से पूरे राज्य में अब तक दो हजार से ज्‍यादा घर ढहे हैं. तूफान के चलते सोमनाथ में 130 किमी रफ्तार से हवा चल रही है. साइक्लोन ताउते के कारण प्रदेश में छह लोगों की मौत भी हो गई है. जबकि, नौ घायल हुए हैं. इसके साथ ही चार जानवरों की भी मौत हुई है.


गाजा पर इजराइल का सबसे खतरनाक हमला

इजरायली सोमवार को गाजा पट्टी पर जोरदार हवाई हमला किया है. हवाई हमला में गाजा पर स्थित कई बिल्डिंगे जमींदोज हो गई हैं. इसके अलावा आतंकवादियों द्वारा बनाये गये 15 किलोमीटर लंबी सुरंग को नष्ट हो गई है. इजराइल ने कई हमास कमांडरों के घरों पर भी बम बरसाये हैं



Comment Box