आपके पास भी है राशन कार्ड तो मिलेगा इतना रुपए कैश, सरकार ने किया ऐलान

0
158
प्रतीकात्मक फोटो.

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपको भी राज्य सरकार की ओर से 2500 रुपए कैश दिया जाएगा. दरअसल, तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने सभी राशन कार्ड धारियों को 2500रु कैश देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने शनिवार को चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की है. सरकार ने पोंगल उत्सव की खुशी में ये कैश बांटने का ऐलान किया है. प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी ताकि सभी लोग फसल उत्सव खुशी से मना सकें.
करोड़ों राशनकार्ड धारकों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार ने राशनकार्ड धारकों को सस्ती चीनी भी मुहैया करा दी है. मुख्यमंत्री के मुताबिक, पोंगल पैकेज (Pongal package) से 2.6 करोड़ कार्डधारकों को फायदा होगा और पोंगल त्योहार से पहले उन्हें बांटा जाएगा. बता दें कि पोंगल त्योहार 14 जनवरी को पड़ता


पिछले साल सरकार दे रही थी एक हजार रुपए
तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल भी आम जनता को चावल खरी’दने के लिए एक हजार रुपए दिए थे और इस सा’ल इसे 1500 रुपए बढ़ा’कर 2500 रुपए कर दि’या है. इसके अला’वा एक किलो चाव’ल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दि’या जा रहा है. सीएम पलानी’स्वामी के मुता’बिक पोंगल पैके’ज से 2.6 करोड़ कार्ड धार’कों को फा’यदा मिले’गा. उन्हों’ने कहा कि यह राशि राशन कार्ड धा’रकों को पों’गल त्योहार से पह’ले दी जा’एगी.

आप’को बता दें AIADMK सर’कार ने 2014 में राज्य के लो’गों के लिए 1 किलो चा’वल और 1 किलो ची’नी के साथ 100 रुपए देने की शुरु’आत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ा’कर 1000 रुपए कर दि’या और अब मुख्यमं’त्री पलानी’स्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया है.



Comment Box