जानकी मंदिर की TikTok पर अश्लील वीडियो देख भड़के लोग, उठी कार्रवाई की मांग

0
179

जगत जननी मां जानकी की कर्मभूमि जनकपुर धाम स्थित जानकी मंदिर परिसर में इन दिनों टिक टॉक वीडियो बनाने की होड़ लगी है. यहां युवा वीडियो बनाकर लाखों व्यू और लाइक पाते हैं. इनमें कुछ ऐसे भी हैं जो अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं.

टिक टॉक पर कुछ वीडियो वायरल हुआ जिसमें युवक व युवती अश्लील हरकत (चुम्बन) करते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो जानकी मंदिर स्थित मरवा परिसर का है. इस स्थल की मान्यता है कि भगवान राम और माता सीता का विवाह यहीं हुआ था.


ऐसे धार्मिक स्थल पर अश्लील वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय लोग भड़के हुए हैं. लोग जिला प्रशासन से कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे है. एक स्थानीय निवासी ओम प्रकाश केजरीवाल ने बताया कि इस बेहद ठेस पहुंचाने वाली हरकत है.

उन्होंने कहा कि यहाँ देश दुनिया से पर्यटक आते हैं. इस तरह की हरकतों से उनमें गलत संदेश जाएगा. धार्मिक स्थलों पर इस तरह की हरकत प्रतिबंधित होनी चाहिए. ऐसे लोगों के विरुद्ध जिल्ला (जिला) प्रशासन को तुरंत कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए.

गौरतलब है कि जनकपुर धाम को माता सीता की नगरी के नाम से जाना जाता है. यहां रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. भारत के हजारों लोग भी यहां घूमने आते-जाते हैं. जानकी मंदिर काफी भव्य मंदिर है और इसका निर्माण भारतवर्ष के टीकमगढ़ की महारानी ने करवाया था.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box