कोकीन का नशा कर मां ने अपनी 19 महीने की बेटी पर फेंक दिया उबलता पानी, मौत

0
92

लंदन. इंग्लैंड (England) के नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) में एक ऐसा मामला सामने आया है जो इंसानियत पर से भरोसा उठा देने वाला है. यहां एक 19 महीने की बच्ची को उसकी नशेड़ी मां ने उबलते पानी से जलाकर मार दिया. इस महिला ने कोकीन के नशे में न सिर्फ बच्ची पर उबलता पानी फेंक दिया बल्कि उसे इसी हालत में 1 घंटे तक तड़पने दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गयी. इस महिला को कोर्ट ने सश्रम उम्रकैद की सजा सुनाई है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक केटी क्राउडर नाम की 26 वर्षीय महिला ने अपनी 19 माह की बेटी ग्रेसी को उबलते पानी से जलाकर मार डाला. कोर्ट में सरकारी वकील ने बताया कि केटी ने जब ये जुर्म किया तब वह कोकीन के नशे में धुत थी. केटी ने न सिर्फ बच्ची पर पानी फेंक दिया बल्कि एक घंटे तक उसे तड़प-तड़प कर मरते हुए भी देखा. नॉटिंघम क्राउन कोर्ट ने केटी को 21 साल की जेल की सजा सुनाई है. जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ये पूरी घटना इंसानियत पर से भरोसा उठाने वाली है. इस घटना से सबक मिलता है कि नशे के आदी माता-पिता अपने बच्चों के लिए कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं.


65% हल गयी थी ग्रेसी
ग्रेसी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उबलते पानी से उसका शरीर 65% तक जल गया था. डॉक्टर्स के मुताबिक ये एक बेहद दर्दनाक मौत थी क्योंकि बच्ची की मौत जलने से नहीं बल्कि उसके दर्द से हुई थी. बच्ची जलने के बाद भी करीब एक घंटे तक जिन्दा थी और उसे बचाया जा सकता था लेकिन केटी ने ऐसा नहीं किया. केटी के माता-पिता का घर भी कुछ ही दूर था और वह चाहती तो उन्हें बुला सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया और बच्ची को मरने दिया. जज ने आदेश दिया है कि केटी की मानसिक स्थिति का भी आकलन किया जाए और कोर्ट को इस बारे में रिपोर्ट सौंपी जाए.



Comment Box