शराब मिली तो थानाध्यक्ष पर होगी कार्रवाई : डीएम | सीतामढ़ी लाइव

0

लोकसभा चुनाव के तहत स्वच्छ और शांतिपूर्ण मतदान को लेकर जिला प्रशासन सजग है. प्रशासन द्वारा लगातार असामाजिक और उपद्रवी तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है.

शराब माफियाओं के खिलाफ पिछले कई दिनों से जिले में लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने अभियान में लगे अधिकारियों की तारीफ की है. वहीं दूसरी ओर डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी या पुलिसकर्मी असामाजिक तत्व और शराब माफियाओं को सहयोग करते पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


डीएम ने कहा कि जिस भी थाना क्षेत्र में शराब, ताड़ी पाए जाएंगे उन स्थानों के थानेदारों पर भी जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी. रविवार को जारी आदेश में डीएम ने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराना उनकी प्राथमिकता है, अगर इस कार्य में कहीं गड़बड़ी पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


डीएम ने बताया कि चुनाव के दौरान नेपाल से लगी जिले की सीमाएं सील रहेंगे. इसके अलावा अन्य जिलों से लगी सीमाएं भी सील की जाएगी. डीएम ने नेपाल बॉर्डर सहित जिले बॉर्डर को सील करने को लेकर एसडीओ व एसडीपीओ को निर्देश दिया है कि अविलंब अपने अपने क्षेत्र के नेपाल और जिला बड़े को सील करने के लिए सीलिंग स्थल का प्रस्ताव भेजें.


वहीं नेपाल से लगी सीमा पर चौकसी के लिए 28 मार्च को समाहरणालय में बैठक बुलाई गई है जिसमें नेपाल के जिलों के डीएम, एसपी और एसएसबी के अधिकारी शामिल होंगे.

© Sitamarhi LIVE | Team


Comment Box