मतदाता जागरूकता को लेकर घुड़दौड़ का आयोजन | सीतामढ़ी लाइव

0

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान के प्रति पंजीकृत सभी मतदाताओं को जागरूक करने व उनके बीच जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर से अलग-अलग कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है.

इस कड़ी में मंगलवार को स्वीप कोषांग के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की गयी. डुमरा हवाई अड्डा मैदान में 12 घोड़ा के समूह को एक साथ शामिल कर अंतर विधानसभा घुड़दौड़ का आयोजन किया गया.



बहरहाल हवाई अड्डा का एक चक्कर मारकर जैसे ही रीगा विधानसभा नाम का घोड़ा पहले पहुंचा, लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उसका स्वागत किया. इस बाबत डीइओ डॉ सिंह ने कहा की यह अनूठी पहल मतदाताओं के बीच मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए आयोजित की गयी है. ताकि सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में शत प्रतिशत वोटर टर्न आउट सुनिश्चित किया जा सके.


डीएम ने किया पुरस्कृत :

घुड़दौड़ में शामिल रीगा विधानसभा प्रथम, बथनाहा विधानसभा द्वितीय व रुन्नीसैदपुर विधानसभा तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसके लिए क्रमशः धीरज, अंगद कुमार व नंदलाल कुमार को डीइओ ने पुरस्कृत किया. इसके अलावे अन्य सभी घुड़सवार को भी सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया. इस मौके पर डीपीआरओ परिमल कुमार, डीएएचओ डॉ राजीव रंजन चौधरी, पीडी देवेंद्र सिंह व डीसीएम समरेंद्र कुमार वर्मा शामिल थे.




Comment Box