मतगणना के दौरान केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : डीएम

0

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रामचंद्रूडू ने समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियो के साथ बैठक कर मतगणना की अब तक की तैयारियो की समीक्षा की.

23 मई को मतगणना कार्य सम्पन्न किया जाना है जिसको लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की है. शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवम सफल मतगणना कार्य के लिए डीएम ने बुधवार को पटना में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग भी लिया है. उन्होंने प्रशिक्षण में प्राप्त अनुभवों एवम आयोग के दिशा निर्देश से सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारीयो को विस्तार से अवगत कराया।

बताते चलें कि डीएम ने स्वयं अपनी देखरेख में मतगणना कार्य की तैयारियो का प्रतिदिन मोनिटरिंग कर रहे है. मतगणना कार्य की सभी तैयारियो को अंतिम रूप दे दिया गया है. सीसीटीवी कंट्रोल रूम द्वारा सम्पूर्ण मतगणना केंद्र की निगरानी की जाएगी। मतगणना केंद्र पर कई चक्रों की सुरक्षा व्यववस्था की गई। मतगणना के नतीजों को तीव्र गति से पहुचाने के लिए आयोग के दिशा निर्देश में कार्य किया जा रहा है। मतगणना केंद्र में मीडिया सेंटर की स्थापना की जा रही है। मतगणना के दिन मतगणना केंद्र एवम उसके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था एवम यातायात व्यवस्था को लेकर भी डीएम ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।


मतगणना कर्मियों एवम अधिकारियों को पास निर्गत करने हेतू भी डीएम द्वारा कई दिशा निर्देश दिए गए। मतगणना के दिन सम्पूर्ण जिले में विधि – व्यवस्था पर भी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी, इसको लेकर भी डीएम ने संबंधित अधिकारियों से व्यापक विचार विमर्श किया है. उपयुक्त जानकारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी परिमल कुमार ने दी है.

© Sitamarhi LIVE | Team.




Comment Box