मतगणना केंद्र से 500 मीटर के अंदर धारा 144 लागू, वाहनों की आवाजाही भी बन्द

0

मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गई है. मतगणना केंद्र पर सुबह से ही चुनाव आयोग के कर्मचारी पहुंच रहे हैं. वोटों की गिनती अब शुरू कर दी गई है. पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जाएगी उसके बाद ईवीएम मशीन की गिनती होगी.


17वीं लोकसभा के लिए 7 चरणों में हुए चुनाव में सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर छठे चरण में 6 मई को वोट डाले गए हैं. सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर कुल 20 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. सभी उम्मीदवार अपनी जीत का दावा करते नजर आ रहे हैं.


सीतामढ़ी जिला मुख्यालय स्थित श्री एमपी हाई स्कूल में मतगणना केंद्र बनाया गया है. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में पहले से तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत केंद्रीय सुरक्षा बल एवं बिहार पुलिस तैनात है.


मतगणना केंद्र से 500 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू की गई है. अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता धारा 144 का प्रयोग करते हुए मतगणना केंद्र से 500 मीटर की दूरी में लोगों की भीड़ जमा होने एवं वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी है.


मतगणना के दिन जिले भर में लोग सबसे तेज नतीजे सीतामढ़ी लाइव पर देख सकेंगे. इसको लेकर के व्यापक तैयारियां की गई हैं. वैसे इस बार इलेक्शन कमिशन द्वारा नतीजे थोड़ी देर से जारी किए जाएंगे क्योंकि वीवीपैट का मिलान भी किया जाना है.

© Sitamarhi LIVE | Team.




Comment Box