टॉल फ्री नंबर 1950 पर वोटर ले सकते चुनाव संबंधित जानकारी : डीएम | सीतामढ़ी लाइव

0

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए वोटर हेल्पलाइन एप के जरिए भी आवेदन कर सकते है, साथ ही मतदाता सूची से संबंधित जानकारी हेल्पलाइन टॉल फ्री नंबर 1950 पर डायल कर भी ले सकते है।

इसकी जानकारी रविवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने अधिकारियों को दी। डीएम ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोक सभा चुनाव के लिए जारी तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान डीएम ने दिव्यांगजनों को बूथ तक जाने के लिए आवश्यक व्यवस्था कराने का निर्देश संबंधित कोषांग को दिया।



डीएम ने हेल्पलाइन टॉल फ्री नंबर 1950 की समीक्षा की। कहा कि टॉल फ्री नम्बर 1950 पर प्रत्येक दिन सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कोई भी व्यक्ति मतदान से संबंधित जानकारी ले सकता है। सैकड़ों लोग रोजाना हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर रहे है। अधिकांश लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने या सुधार को लेकर जानकारी प्राप्त कर रहे है। बताया कि वोटर हेल्पलाइन एप के जरिए भी मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन किया जा सकता है।


डीएम ने डीटीओ सह नोडल पदाधिकारी वाहन कोषांग को लगातार साघन वाहन जांच अभियान चलाने का आदेश दिया। उन्होंने प्रतिदिन स्वीप कार्यक्रम चलाने का भी निर्देश दिया। बताया कि शीघ्र ही जिला आइकॉन द्वारा भी जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए नोडल पदाधिकारी को आइकॉन से बात कर कार्यक्रम का रूट चार्ट और कैलेंडर बनाने का निर्देश डीएम ने दिए।


मौके पर एसपी अनिल कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार, डीआईओ मुकेश कुमार, सभी एसडीओ, एसडीपीओ और एडीएम आदि उपस्थित थे।



Comment Box