आचार संहिता उल्लंघन मामले में एनडीए प्रत्याशी डॉ° वरुण कुमार पर प्राथमिकी दर्ज | सीतामढ़ी लाइव

0

देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू है. सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अब तक 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है.

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में डॉ वरुण कुमार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. डॉ वरुण कुमार एनडीए के लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. डॉ अरुण कुमार पर 24 मार्च को प्रशासनिक अनुमति के बिना विशाल जुलूस निकालने का आरोप है.



जिला प्रशासन के मुताबिक डॉ वरुण कुमार ने 24 मार्च को जुलूस निकालने की अनुमति प्रशासन से सशक्त प्राप्त की थी लेकिन बाद में रुन्नीसैदपुर टोल प्लाजा सीतामढ़ी के लिए जुलूस निकाला गया जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए. इसके अलावा जुलूस में वाहनों की संख्या भी अनुमति से अधिक थी.


आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सुसंगत धाराओं के तहत रुनीसैदपुर अंचलाधिकारी ने डॉ वरुण कुमार के विरुद्ध रुनीसैदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.



जिला निर्वाचन पदाधिकारी शाह डीएम डॉ रणजीत रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन निष्पक्ष भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी चाहे वह कोई भी व्यक्ति हो. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है जिसमें भारी मात्रा में शराब, पैसा, ताड़ी एवं अन्य संदिग्ध वाहनों को जप्त किया गया है एवं कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.


आपको बता दें कि सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र में अब तक 2019 के आम चुनाव में तीन नेताओं पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हो चुका है. इससे पूर्व सांसद राम कुमार शर्मा, मंगीता देवी और अब डॉ वरुण कुमार पर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला दर्ज हो चुका है.

© Sitamarhi LIVE | Team



Comment Box