बिहार में नए साल पर सरकार का तोहफा ! इस तारीख से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, देखें

0
141

बिहार में स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. राज्य में नए साल पर स्कूल खोले जाएंगे. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला किया गया है. बताया जा रहा है कि 4 जनवरी से बिहार में स्कूल और कॉलेज खोल दिए जाएंगे.

मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला किया गया कि राज्य में नए साल पर स्कूल खोलें जाएंगे. स्कूल खोलने के साथ ही प्रबंधकों और छात्रों को कोरोना गाइडलाइंस का नियम पालन करना अनिवार्य होगा. इसके अलावा राज्य सरकार सभी को मुफ्त में मास्क देगी.


कोरोना के कारण नौ महीने से बंद- बता दें कि कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण बिहार में मार्च से ही कोचिंग और स्कूल-कॉलेज बंद है. हालांकि सरकार ने स्कूल कॉलेज को राहत देने की बात पहले ही कह चुकी है. वहीं स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था पहले से ही चल रही है.

मंत्री ने दिया था बयान- स्कूल खोलने के सवाल को लेकर शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्कूल खोलने का निर्णय अहम होगा. हालांकि इसका निर्णय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ही लेगा.

शिक्षा विभाग ग्रुप के निर्णय का इंतजार कर रहा है. बता दें कि लॉकडाउन के समय से ही बिहार के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद हैं. खासतौर पर कक्षा एक से आठ तक के स्कूल पूरी तरह बंद हैं. यही नहीं कोचिंग भी बंद हैं.



Comment Box