बिहार बोर्ड : इंटर-मैट्रिक परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि घोषित

0

2020 में इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बिहार बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी है. परीक्षार्थी 29 जून से 8 जुलाई तक इंटर की परीक्षा का फॉर्म भर सकते हैं.

त्रुटियों में सुधार के लिए मौका


बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने वाले छात्र 29 जून से 8 जुलाई तक परीक्षा का फॉर्म भर सकेंगे. वहीं उन्होंने बताया कि अगर अभी भी किसी विद्यार्थी के रजिस्ट्रेश कार्ड में छात्र या छात्रा का नाम, माता-पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, लिंग या विषय आदि में कोई त्रुटि हो तो उसमें भी सुधार की तिथि घोषित कर दी गई है. परीक्षार्थी इन त्रुटियों को 29 जून से 5 जुलाई तक ठीक करवा सकते हैं.

बता दें कि शिक्षण संस्थानों के प्रधान किसी भी विद्यार्थी के रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि जानकारी में आने पर उसका ऑनलाइन सुधार करेंगे. बिहार बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के आधार पर रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार होने के बाद ही संबंधित विद्यार्थी का परीक्षा फॉर्म भरा जाना चाहिए.


मैट्रिक का फॉर्म भरने की भी तारीख घोषित

वहीं बिहार बोर्ड ने 2020 में मैट्रिक में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए फॉर्म भरने की तारीख की घोषणा कर दी है. मैट्रिक परीक्षा 2020 के लिए विद्यार्थी 1 जुलाई से 10 जुलाई तक परीक्षा का फॉर्म भर सकेंगे. बता दें कि परीक्षा फॉर्म विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन कार्ड में दर्ज विवरण के अनुसार ही भरा जाएगा. मैट्रिक के परीक्षार्थियों के रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटियों की सुधार के लिए बिहार बोर्ड ने 1 जुलाई से 7 जुलाई तक का समय तय किया है.

Input : Live Cities



Comment Box