UP : मजदूरों को लेकर बिहार जा रही बस और ट्रक की टक्‍कर, 12 घायल

0
9

कुशीनगर. | उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रविवार शाम भी मजूदरों को ले जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. हादसे में 12 मजदूर घायल हो गए, इनमें से 7 की हालत नाजुक है जिन्‍हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. सूचना पाकर पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. घटना सामने आने के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. वहीं जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार, यह बस मजदूरों को नोएडा से बिहार के भागलपुर ले जा रही थी. रविवार शाम को बस ने कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के NH-28 पर डुमरभार स्थित शाही पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक में पीछे से टक्‍कर मार दी. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से एम्बुलेंस से घायलों को तमकुही सीएचसी में भर्ती कराया.


इस हादसे में घायलों में 7 मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है. इनमें से कुछ की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. वहीं जिनको हल्की चोटें आई हैं, उन मजदूरों को दूसरी बस की मदद से बिहार भेजने की तैयारी हो रही है. इस बस में कामगारों को लेकर प्राइवेट बस नोएडा से बिहार के भागलपुर जा रही थी.

बता दें कि कुशीनगर में एक ही दिन में दो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं. सुबह भी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें 7 मजदूर घायल हुए थे. दोनों बसों में कुल 19 मजदूर घायल हो चुके हैं, जिनमें 10 मजदूर जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं. फिलहाल इस सड़क हादसे में किसी के जानमाल की खबर नहीं है. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है.

Input : News 18 Uttar Pradesh.



Comment Box