NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, अस्पताल में पुलिस बल मिलने के आश्वासन के बाद काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर

0
46

इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गयी है। अस्पताल के अधीक्षक ने हर शिफ्ट में 20 पुलिसकर्मियों की मांग की। जिस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने दोपहर तक पुलिस बल मिलने का आश्वासन दिया। सरकार की तरफ से मिले आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया। 

राजधानी पटना के एकमात्र कोविड हॉस्पिटल एनएमसीएच में स्वास्थ्य सेवाएं कल देर शाम से बाधित थी। मरीजों के परिजनों के गुस्से का शिकार होने के बाद जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गये थे। गौरतलब है कि जूनियर डॉक्टर लगातार सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। एनएमसीएच में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की तैनाती की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया था। 


जूनियर डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बीती रात ही पहल की थी और एसएसपी को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराने के लिए निर्देश दिया था। जब तक एनएमसीएच में पुलिस बल की तैनाती नहीं हो जाती जूनियर डॉक्टर तब तक काम पर वापस नहीं लौटना चाह रहे थे। अस्पताल के अधीक्षक ने भी हर शिफ्ट में 20 पुलिसकर्मियों की मांग सरकार से की थी। डॉक्टरों की इस मांग को सरकार ने संज्ञान में लिया और पुलिस बल मिलने का आश्वासन दिया तब जाकर जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया।



Comment Box