बंगाल में जारी हिंसा को रोकने आगे आए बिहार के बुद्धिजीवी, राज्यपाल फागू चौहान को लिखा पत्र

0
71

पटना. बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) की सरकार बनी लेकिन ममता के सरकार में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. बंगाल में आए दिन हत्या, बलात्कार, मारपीट जैसे मामले सामने आ रहे हैं, इसे देखते हुए बिहार के कई बुद्धिजीवियों ने एक साथ एक मंच पर आकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Bihar Governor Fagu Chauhan) से बंगाल में हो रहे हैं हिंसा की फरियाद लगाई है. राज्यपाल से फरियाद लगाने वालों में कई पद्मश्री से सम्मानित व्यक्ति, डॉक्टर, पूर्व डीजीपी समेत कई बुद्धिजीवी वर्ग के लोग शामिल हैं.

बंगाल में हो रहे हिंसा की आग बिहार तक पहुंच गई है और कहा जा रहा है कि चुनाव के बाद जिस तरीके से बंगाल में आपराधिक घटनाएं घट रही है वह चुनावी रंजिश के प्रतिशोध में घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा रहा है. बंगाल हिंसा पर बिहार के बुद्धिजीवियों के द्वारा राज्यपाल फागु चौहान को लिखे गए पत्र में 13 बिंदुओं का जिक्र कर , करवाई की मांग की गई है.


राज्यपाल फागू चौहान को जिन लोगो ने पत्र लिखा है उसमे यह मांग की गई है कि बंगाल में हिंसा को तुरंत रोका जाए. इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाए. हिंसा रोकने और कार्रवाई करने के लिए हर संभव संवैधानिक प्रावधानों का प्रयोग किया जाए. बंगाल के हिंसा में पीड़ितों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए और आवश्यक मुआवजा भी दिया जाए, साथ ही इन लोगों ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से यह भी अनुरोध किया कि वह इनकी चिंताओं को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक पहुंचाएं .



Comment Box