DM ने कंधे पर उठाया मिट्टी का बोरा और लग गए मजदूरों के साथ काम में, फोटो वायरल

0

मोतिहारीः मोतिहारी में तेज बारिश के कारण कई एरिया में जल जमाव हो गया है। मोतिहारी, सीतामढ़ी के सीमावर्ती इलाकों में तांडव मचा हुआ है। लालबकेया और बागमती नदी का कई जगहों पर बांध टूट गया है। जिसके कारण सड़कों पर पानी बहने लगा है। इस दौरान खोरी पाकड़ में निरीक्षण के लिए निकले डीएम रमन कुमार भी खुद कंधों पर मिट्टी का बोरा उठाए और मजदूरों के साथ काम में लग गए। यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।


कई गांवों में घुसा पानी, कई सड़कें ध्वस्त


लालबकेया और बागमती नदी का बांध कई जगह टूट गया है। जिसके कारण लगभग कई गांव में पानी घुस गया। कई इलाकों का सड़क ध्वस्त हो गया है। आपको बता दें की बागमती नदी का बांध 1993 के बाढ़ में टूटा गया था। उसके बाद उसपर मरम्मत का काम जैसे तैसे हुआ। कई सालों के बाद भी बांध बेहतर ढंग से नहीं बन पाया।

सो रहे थे लोग अचानक घर में घुसा पानी


जब शुक्रवार की देर रात जिहुली ,पचपककड़ी, भंडार समेत कई गांवों के लोग सो रहे थे। तभी लोगों के घर में पानी घुस गया और जिससे खाने पीने के साथ साथ लाखों के सामान बर्बाद हो गया और अब बाढ़ से घिरे सभी ग्रामीण अपने घर के छत पर शरण लिए हुए हैं। अभी तक न तो NDRF की टीम पहुंची है और नहीं प्रशासनिक कोई सुविधा है जिलाधिकारी खुद पहुंचे है।



Comment Box