BJP ने मंत्रिमंडल विस्तार की दे दी मंजूरी, नीतीश के साथ भाजपा नेताओं की बैठक, MLC मनोनयन का भी मामला सुलझा

0
100

खरमास खत्म होते ही बीजेपी-जेडीयू के बीच जारी गतिरोध खत्म हो गया है. रविवार की शाम बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मुख्यमंत्री आवास पहुंच गये. बंद कमरे में बैठक चली और उसके बाद खबर ये आ रही है कि बीजेपी ने मंत्रिमंडल विस्तार की मंजूरी दे दी है. राज्यपाल कोटे से 12 विधान पार्षदों के मनोनयन का मामला भी सुलझ गया है. सीएम आवास से बाहर निकले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पत्रकारों को कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की खबर उन्हें दे दी जायेगी.

अचानक सीएम हाउस पहुंचे बीजेपी नेता
रविवार की शाम अचानक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद सीएम आवास पहुंचे. हालांकि सीएम हाउस के सूत्रों ने बताया कि दिन में ही डिप्टी सीएम ने फोन कर नीतीश से मिलने का समय मांगा था. तय समय पर बीजेपी के दोनों नेता सीएम आवास पहुंचे. नीतीश कुमार के साथ उनकी तकरीबन आधे घंटे तक बातचीत हुई. उसके बाद खबर ये आ रही है कि विवाद के सारे मामले सुलझा लिये गये हैं.


बीजेपी ने सौंप दी सूची
सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अपनी सूची सौंप दी है. बीजेपी के दोनों नेता सूची लेकर ही सीएम आवास गये थे. अब एक सप्ताह के भीतर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाने की उम्मीद है. गौरतलब है कि नीतीश कुमार खुद कई दफे ये कह चुके हैं कि बीजेपी की सहमति नहीं होने के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा है. जानकार सूत्रों के मुताबिक आज बीजेपी ने अपने कोटे के मंत्रियों की सूची सौंपी है. अगले तीन-चार दिनों के भीतर मंत्रिमंडल का विस्तार हो जायेगा.

हालांकि नीतीश कुमार से मिलकर निकले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वे गपशप करने सीएम आवास गये थे. कोई सियासी बातचीत करने नहीं. पत्रकारों ने जब पूछा कि मंत्रिमंडल विस्तार का क्या हुआ. संजय जायसवाल ने कहा कि उन्हें कैबिनेट विस्तार की खबर मिल जायेगी. अब तक संजय जायसवाल से जब ये सवाल पूछा जाता था कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा तो जवाब यही मिलता था कि जल्द ही इस पर फैसला होगा. रविवार को उनके सुर बदले थे. उन्होंने कहा कि पत्रकारों को विस्तार की सूचना मिल जायेगी. जाहिर है मंत्रिमंडल विस्तार पर बात आगे बढ़ गयी है.

एमएलसी मनोनयन पर भी सहमति
जानकार बता रहे हैं कि लंबे समय से अटके एमएलसी मनोनयन पर भी सहमति बन गयी है. आज बीजेपी ने अपने कोटे के एमएलसी की सूची भी नीतीश कुमार को सौंप दी है. अब कैबिनेट की अगली बैठक में ये प्रस्ताव लाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री को एमएलसी मनोनयन के लिए अधिकृत किया जाता है. इसके बाद नीतीश कुमार मनोनयन वाले नाम की सूची राज्यपाल को भेजेंगे. इसी महीने ये प्रक्रिया पूरी हो जाने की उम्मीद है.



Comment Box