जेल में गांजा पीते कैदियों का वीडियो वायरल, प्रशासन ने दिया ये जवाब

0
43

राजधानी पटना के बेऊर जेल में गांजा पी रहे कैदियों का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आया है। यह वीडियो जेल के अंदर का बताया गया है। यह वीडियो 4 मिनट 53 सेकेंड मोबाइल फोन से बनाया गया है। हालांकि बेऊर कारा प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि यह कथित वीडियो बहुत पुराना है। जेल से संबंधित सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो का हिन्दुस्तान पुष्टि नहीं करता है।

चिलम पार्टी का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। सवाल यह उठता है कि सुरक्षा और तलाशी के बीच जेल में कैदियों के पास मोबाइल, गांजा और चिलम कैसे पहुंचे। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि पुराने हिंदी गाने की धुन पर चिलम को निकाला गया है। संभवत: गांजा जलाया गया और एक-एक कर कई कैदी गांजा पीने के दौरान धुआं उड़ाते हुए दिखे। आश्चर्य वाली बात यह भी है कि गाना एक म्यूजिक सिस्टम के जरिए बज रहा था।


जेल प्रशासन का दावा, पुराना है वीडियो
इस मामले में जेल के सुपरिटेंडेंट सत्येंद्र कुमार का कहना है कि वायरल वीडियो बहुत पुराना है। हाल में जेल के अंदर ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। जेल प्रशासन अपने स्तर से इस मामले की जांच कर चुका है। वीडियो तब का है जब अपराधी कल्लू मियां और उसके साथी बेऊर में बंद थे। जिस कैदी की आवाज वीडियो में आ रही है, उसे पहले ही जहानाबाद जेल में शिफ्ट किया जा चुका है, जबकि बाकि के कई कैदी जमानत पर जेल से छुट चुके हैं।



Comment Box