9 दिसंबर के बाद सर्दी का सितम, सुबह के वक़्त छाया रहेगा कोहरा

0
37

राजधानी पटना समेत बिहार के ज्यादातर हिस्सों में 8 दिसंबर तक मौसम में कोई बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन 9 दिसंबर से पारा नीचे जाएगा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 9 दिसंबर से न्यूनतम तापमान के साथ-साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी जिसकी वजह से लोगों को ज्यादा ठंड महसूस होगी.

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा अपडेट में बताया गया है कि अगले 2 दिनों तक का सुबह में कोहरा छाया रहेगा. हालांकि बाद में आसमान साफ हो जाएगा 7 और 8 दिसंबर को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. आज सुबह पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 400 मीटर रही जिसकी वजह से विमानों की लैंडिंग भी देरी से हो पाई. अगले 24 घंटे के लिए जारी पूर्वानुमान में यह बताया गया है कि राज्य के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा.


मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 4 दिसंबर को सबसे अधिक तापमान फारबिसगंज में 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि आज सबसे कम तापमान गया में रिकॉर्ड हुआ. गया का न्यूनतम तापमान आज 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम वैज्ञानिक एसके पांडे के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार के ऊपरी इलाके में चक्रवाती परिसंचरण समुद्री तल से लगभग 1.5 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है जिसकी वजह से आद्रता महसूस की जा रही है. 



Comment Box