सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, 15 लोग जख्मी, घर में मचा कोहराम

0
71

बिहार के बजट के साथ-साथ सोमवार का दिन सड़क हादसों के भी नाम रहा. राज्य के विभिन्न जिलों में हुए सड़क हादसों में कुल 12 लोगों की जान चली गई. जबकि 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. कटिहार में पांच, सुपौल में दो, पटना, आरा, गया, बेगूसराय और नालंदा में एक-एक लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई. 

कटिहार जिले के पोठिया थाना क्षेत्र में दो गाड़ियों के बीच हुई जोरदार टक्कर में कुल 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि 10 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि समेली खैरा बहियार के समीप ऑटो रिक्शा और ट्रक के बीच टक्कर हो गई. इस दुर्घटना में पूर्णिया से बैंड बजा कर ऑटो रिक्शा से लौट रहे पांच लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए. सभी मृतक जिले के कुरसैला थाना क्षेत्र के बसुहार मजदिया गांव के रहने वाले थे और वे लोग शादी विवाह में बैंड बजाने का काम करते थे. मृतकों में अर्जुन मोची (50) किशोर पासवान (45), धर्मेंद्र कुमार मंडल (50) ,सुशील कुमार मोची (30)और छोटेलाल राम (42) शामिल हैं. 


दूसरी घटना बिहार के सुपौल जिले की है, जहां पिपरा थाना क्षेत्र में जीप और ऑटो रिक्शा के बीच हुई टक्कर में दो बाराती की मौत हो गई. जबकि इस घटना में 2 अन्य लोग भी घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सदर थाना क्षेत्र के बसबीट्टी गांव निवासी काली चरण मंडल (50) अपने बेटे बिदयानंद मंडल की बारात में शामिल होने के लिये अपने परिजनों के साथ ऑटो रिक्शा से त्रिवणीगंज थाना क्षेत्र के अरराहा गांव जा रहे थे. इसी दौरान जीप ने ऑटो रिक्शा में टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में काली चरण मंडल तथा उसके साला के पुत्र रबिन मंडल (12) की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये. 

तीसरी घटना राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना इलाके की है, जहां पंच शिव मंदिर के पास एक दर्दनाक हादसे में स्कूटी सवार छात्र की मौत हो गई. इस घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोचिंग से लौट रहे छात्र स्पर्श को तेज रफ्तार बस ने रौंद डाला, जिससे उसकी मौत हो गई. सड़क हादसे से गुस्साये स्थानीय लोगों ने पंच शिव मंदिर के पास जमकर हंगामा किया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. लोगों ने आगजनी कर सड़क जाम कर दिया. पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र के NH-2 पर एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसके कारण ऑटो में बैठे एक स्टूडेंट की मौत हो गई. जबकि इस घटना में तीन अन्य छात्र भी जख्मी हो गए. पिपर्घट्टी के पास हुए इस हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक की पहचान पवन कुमार के रूप में की गई. जबकि घायलों में 13 वर्षीय पवन कुमार,12 वर्षीय उषा कुमारी और 12 वर्षीय प्रिंस कुमार के नाम शामिल हैं. 

भोजपुर जिले के बिहियां थाना इलाके में भी एक महिला की सड़क हादसे में जान चली गई. बताया जा रहा है कि उमराव गांव के पास बाइक सवार को अनियंत्रित ऑटो ने रौंद दिया, जिसके कारण एक महिला की मौत हो गई. जबकि 2 अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. 

इसी तरह नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के मिल्कीपर गांव के पास एक बाइक पेड़ से टकरा गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 2 अन्य घायल हो गए. जिले के दीपनगर  थाना इलाके के नवनिर्मित टोल प्लाजा के पास भी एक सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से जख्मी  हो गया.



Comment Box