सावधान हो जाइये : परसो से बिहार में बढ़ेगी ठंड, 3 से 4 डिग्री गिरेगा पारा

0
90

उत्तर भारत में अब सर्दी का सितम दिखने लगा है. दिसंबर की ठंड ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम का मिजाज यहां तेजी के साथ बदल रहा है.  मौसम विभाग की मानें तो परसो यानी कि शुक्रवार से पटना समेत बिहार के कई इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है. 

पटना मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्र में होने वाली बर्फबारी और बर्फीली हवाओं का असर पटना सहित बिहार के अन्य जिलो में दिखाई देगा. मौसम विभाग के मुताबिक 18 दिसंबर के बाद से पटना सहित बिहार के अन्य क्षेत्रों में न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री से. तापमान गिर सकता है, जिससे ठंड काफी बढ़ सकती है. कल गुरुवार को सुबह कोहरा धुंध के बाद दोपहर तक मौसम साफ रहने का अनुमान है.


मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से उठने वाली हवाओं की वजह से देश के पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार 20 दिनों से बर्फबारी हो रही है. इसका असर दिल्ली होते हुए उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में दिखाई दे रहा है. बिहार और उत्तर प्रदेश में भी इसका असर अगले दो दिन में देखने को मिलेगा. 

उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार को ही ठंड बढ़ गई है. कई राज्यों में घना कोहरा छा रहा है.  आपको बता दें कि कश्मीर में रात्रि तापमान गिरकर शून्य से नीचे पहुंच गया. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कोहरे का असर देखने को मिला, जिससे रेल और वायुयान सेवाएं बाधित हुईं. 



Comment Box