सर्वदलीय बैठक खत्म : सीएम नीतीश बोले.. आज फिर बढ़ा है कोरोना, कल दोपहर में लेंगे बड़ा फैसला

0
132

बिहार में वैश्विक कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर शनिवार को राज्यपाल की अध्यक्षता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने साफ़ संकेत दिया है कि सरकार कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है. पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और फिर बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़-साफ़ बता दिया है कि फैसला हो गया है. कल यानी कि रविवार को दोपहर में लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी. 

राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सपन्न हुई सर्वदलीय बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज की बैठक में सभी दल के नेताओं ने अपनी राय दी है. अब दिये गए सुझाव की क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप समीक्षा करेगी. उन्होंने आगे बताया कि रविवार को हमने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक बुलाई है. उसमें भी पूरी स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद कल जो निर्णय लिए जाएंगे, इसके बारे में रविवार दोपहर बाद जानकारी दी जाएगी.


बिहार में कोरोना से बिगड़े हालात को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कल से आज संख्या बढ़ी है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जो निर्णय लिया जाना आवश्यक होगा, वो लिया जाएगा. आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक में सरकार ने जो भी पक्ष रखा और अन्य पार्टी के नेताओं ने जो सुझाव दिए, उसे जिलाधिकारी और एसपी के साथ साझा किया जायेगा. इस बैठक के बाद बिहार में संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाये जाने की घोषणा की जाएगी.

गौरतलब हो कि बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमण के 6 हजार 253 नए मामले आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 33 हजार को पार कर गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमित 13 लोगों की मौत हो गई है.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना से पिछले 24 घंटे में 1853 लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 33,465 हो गई है. संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद पिछले कुछ दिनों से रिकवरी रेट में लगातार गिरावट जारी है. राज्य में रिकवरी रेट 88.57 प्रतिशत तक पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 1,688 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.



Comment Box