बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से पांच लोगों की मौत, रिकवरी रेट भी गिरा

0
17

बिहार में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की रफ्तार एक बार फिर से तेज हो गई है. पिछले 24 घंटों में बिहार में कोरोना से 5 लोगों मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक इस रोग से 1253 लोगों की जान जा चुकी है. बिहार में ठंड की शुरूआत में ही कोरोना संक्रमण (COVID-19) की रफ्तार बढ़ गई है.

बात अगर पिछले 24 घंटे की करें तो इस दौरान राज्य में कोरोना के 713 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 267 मरीज पटना में मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में सर्वाधिक 267 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई, जबकि 22 जिलों में दस से भी कम कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.


राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,34,553 हो गई है तो वहीं कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5585 पर जा पहूंची है. पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के मरीजों की रिकवरी भी हुई है. इस दौरान 668 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. राज्य में कोरोना को लेकर सरकार की सतर्कता भी दिख रही है.

एक दिन में कुल 1 लाख 36 हजार 770 सैम्पल की जांच हुई है लेकिन कोरोना के मरीजों की रिकवरी रेट पहले से कम हुई है जो कि चिंताजनक है. कोरोना के रिकवरी रेट में फिलहाल दो प्वाइंट की गिरावट हुई है. बिहार में फिलहाल कोरना का रिकवरी रेट घटकर 97.08 प्रतिशत पर जा पहुंचा है.

कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर सरकार द्वारा सख्ती भी बरती जा रही है और लोगों के मास्क जांच के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है.



Comment Box