बिहार में जल्द होगी 6000 पदों पर बहाली, प्रक्रिया शुरू

0
147

बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार बीजेपी कोटे से मंत्री रामसूरत राय ने सरकारी नौकरी भर्ती (Government Jobs) पर बयान दिया है. राजस्व मंत्ररी रामसूरत राय ने कहा है कि बिहार में राजस्व विभाग में 6000 पदों पर लोगों की कमी है, जिसपर जल्द ही बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश सरकार में राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि राजस्व विभाग में 6000 पदों की कमी है, जिसमें जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार (Rojgar) देने और खाली पदों को भरने के लिए प्रतिबद्ध है.


अधिकारियों पर दिया ये बयान- रामसूरत राय ने अधिकारियों पर भी बड़ा बयान दिया है. राय ने कहा कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, उनपर शिकंजा कसा जाएगा. सीएम से उनके वेतन काटने के लिए बोलेंगे. रामसूरत राय बीजेपी कोटे से मंत्री है.

कल है कैबिनेट बैठक- बता दें कि कल नीतीश सरकार के गठन के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की मीटिंग है. मीटिंग में कई फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं राज्यपाल कोटे से विधानपरिषद की खाली सीटों पर भी कल कैबिनेट मेंं नाम फाइनल किया जा सकता है.

इससे पहले, खबर आई थी कि बिहार सरकार बेरोजगारी कम करने की दिशा में ठोस कदम उठाने जा रही है. रोजगार के मुद्दे पर नयी सरकार ने पहल शुरू कर दी है.

सरकार की इस पहल से करीब दो लाख बेरोजगारों को जल्द ही नौकरी मिलने की संभावना है. इसमें सहायक प्राध्यापक, शिक्षक, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी, जूनियर इंजीनियर, दारोगा, सिपाही समेत दर्जनों पद शामिल हैं.



Comment Box