बिहार में कोरोना संक्रमित 118 लोगों ने गंवाईं अपनी जान पर सरकार कह रही मात्र 68 की मौत

0
121

कोरोना से बिहार में रविवार को 118 लोगों की मौत हो गयी। 27 की पटना में जान चली गई जबकि 91  लोगों की मौत बिहार के अन्‍य जिलों में हो गयी। पटना के बड़े अस्पतालों एनएमसीएच में 11, पटना एम्स में 5, पीएमसीएच में 7 और आईजीआईएमएस में एक पूर्व एमएलसी समेत चार लोगों की मौत कोरोना से हो गयी।  जिलों के तीन मरीजों की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गयी। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 68 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत की पुष्टि की है।
    
मगध, सारण और भोजपुर में 45 लोगों की जान कोरोना से हो गई। इसके अलावा नालंदा के दो और अरवल के एक मरीज की मौत पटना में हो गई। इनमें गया में नौ, रोहतास में आठ, बक्सर में सात,  सीवान में छह और नालंदा के पांच शामिल हैं। औरंगाबाद में तीन, बेगूसराय, वैशाली और अरवल में दो-दो के साथ-साथ कैमूर, गोपालगंज, नवादा और सारण में एक-एक को कोरोना ने लील लिया।
 
उत्तर बिहार में कोरोना संक्रमण से 29 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में 15 लोगों की जान चली गई। इनमें नौ एसकेएमसीएच में जबकि 6 लोगों की मौत शहर के निजी अस्पतालों में हो गई। दरभंगा मेडिकल कॉलेज में चार लोगों की मौत कोरोना से हो गई। इनमें तीन दरभंगा के जबकि एक व्यक्ति मधुबनी के रहने वाले थे। समस्तीपुर के रेलवे सहित अन्य अस्पतालों में चार लोगों की मौत हो गई। बेतिया मेडिकल कॉलेज में पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन बेतिया के और दो लोग मोतिहारी के रहने वाले थे। मोतिहारी के सरकारी अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

पूर्व बिहार और कोसी में दो डॉक्टर समेत 17 की मौत हो गई। भागलपुर के मायागंज अस्पताल में एक चिकित्सक समेत आठ कोरोना संक्रमितों की रविवार को मौत हो गयी। इनमें से सात भागलपुर जिले के जबकि एक मृतक कटिहार के रहनेवाले थे। चिकित्सक बांका के धोरैया पीएचसी में कार्यरत थे। इनके अलावा भागलपुर शहर के डॉक्टर व पटल बाबू रोड निवासी 65 साल के कोरोना संक्रमित की मौत रविवार को दिल्ली स्थित मैक्स हॉस्पिटल में हो गयी। बांका के रजौन निवासी एक व्यक्ति की मौत दिल्ली में हुई है। मुंगेर में रविवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी। खगड़िया में भी दो लोगों की मौत की सूचना है, जबकि लखीसराय, सुपौल व पूर्णिया में एक-एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। 


Input : Hindustan.



Comment Box