बिहार में आंधी-पानी ने मचाई तबाही, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

0

बिहार में बिन मौसम बरसात और आंधी ने तबाही मचाई है. राज्य के कई हिस्सों में आए इस आंधी-तूफान से जान माल को काफी क्षति पहुंची है. मौसम में आए बदलाव के साथ ही विभाग ने अलर्ट जारी किया है और आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है.


मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उनमें अररिया, किशनगंज, नवादा, लखीसराय, शेखपुरा, समस्तीपुर और बेगूसराय शामिल हैं. इन जगहों पर विभाग ने साढ़े 11 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया है. बिहार के नालंदा में बारिश के दौरान वज्रपात भी हुई. वज्रपात की इस घटना में एक महिला बुरी तरह से झुलस गई है. घटना करायपशुराय थाना क्षेत्र के महादेव स्थान की है. महिला को चिंताजनक हालत में पटना रेफर किया गया है.



गोपालगंज में तेज आंधी पानी में जहा कई जगह पेड़ गिरे है. फसलो को नुकसान हुआ है. वही इन सबके बीच बैकुंठपुर में भी नवनिर्मित ईण्ट की दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को दिघवा दुबौली पीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से तीन लोगों को पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया है. घायलों की हालत नाजुक है. घर के सदस्य ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि घर के सभी सदस्य एक साथ कमरे में सोये हुए थे. इसी दौरान देर रात तेज आंधी पानी आया.


इस आंधी पानी की वजह से नवनिर्मित ईण्ट की दीवार नीचे गिर गई. गोपालगंज में तेज आंधी पानी से कई प्रखंडो में नुकसान और पेड़ गिरने की खबर है. वही फसलो को भी भरी नुक्सान का अनुमान किया जा रहा है.


Sources:– News 18 Bihar Jharkhand.


Comment Box