बिहार के 10 IPS के प्रमोशन को मंजूरी, शोभा अहोतकर DG को विकास वैभव आईजी बनेंगे

0
123

बिहार में 10 आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन को मंजूरी मिल गयी है. गृह विभाग के प्रोन्नति समिति की बैठक में उन्हें प्रमोट करने का फैसला ले लिया गया है. हालांकि अभी औपचारिक अधिसूचना जारी होने में वक्त लगेगा. 

बिहार सरकार के गृह विभाग के प्रोन्नति समिति ने एक एडीजी को डीजी, 6 आईजी को एडीजी और 3 डीआईजी को आईजी में प्रमोशन देने की मंजूरी दे दी है. गृह विभाग के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक 1990 बैच की आईपीएस अधिकारी शोभा अहोतकर को डीजी पद पर प्रमोशन देने की मंजूरी दी गयी है. शोभा अहोतकर बहुचर्चित पुलिस अधिकारी रही हैं. 


6 आईजी बनेंगे एडीजी

बिहार सरकार ने 6 आईजी को एडीजी पद पर प्रमोशन देने का भी फैसला ले लिया है. जिन आईजी को एडीजी में प्रमोशन देने का फैसला लिया गया है. उनमें नैयर हसनैन खान, पारसनाथ, अमित जैन, बच्चू सिंह मीणा और कमलकिशोर सिंह का नाम शामिल है.

विकास वैभव समेत 3 डीआईजी को मिलेगी प्रोन्नति

वहीं नीतीश सरकार ने तीन डीआईजी को भी आईजी पद पर प्रोन्नति देने का फैसला ले लिया है. एटीएस के डीआईजी विकास वैभव, सहरसा के डीआईजी सुरेश चौधरी और छपरा के डीआईजी विजय वर्मा को आईजी पद पर प्रमोशन दिया जायेगा. हालांकि ये फैसला फिलहाल प्रोन्नति समिति की बैठक में लिया गया है. सरकारी प्रक्रियाओं के बाद प्रमोशन की अधिसूचना जारी होगी. उसके बाद ही प्रमोट होने वाले अधिकारियों की नये सिरे से पोस्टिंग की जायेगी.



Comment Box