बार डांसर के साथ तमंचे पर डिस्को पड़ा महंगा, ‘रिवॉल्वर रानी’ के साथ ठुमके लगा रहे 9 लोगों पर FIR

0
71

बिहार में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर सरकार ने 25 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है. आज से 25 मई तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा. सरकार की ओर से शादी-ब्याह को लेकर नए नियम बनाये गए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी लोग नियम कानून को मानने को तैयार नहीं हैं. ताजा मामला पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया से सामने आया है, जहां बार डांसर के साथ कुछ लोग तमंचे पर डिस्को करते दिख रहे हैं. शादी पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. डांसर समेत 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बेतिया के चनपटिया का है, बारवाचाप गांव में हुए शादी समारोह में कुछ लोग डांसर के साथ ठुमके लगा रहे हैं. प्रभारी थानाध्यक्ष सुजीत दास ने जब मामले की प्रारंभिक जांच करायी तो बारवाचाप गांव निवासी नर्मदेश्वर चौबे की बेटी के शादी में ऑर्केस्ट्रा नर्तकी द्वारा हाथ मे देशी कट्टा लहराकर लड़कों के झुंड के पास डांस करने की पुष्टि हुई. मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष श्री दास ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है.


दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि कोरोनाकाल में सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के दौरान चनपटिया थानाक्षेत्र अंतर्गत बारवाचाप गांव निवासी नर्मदेश्वर चौबे की बेटी की शादी हो रही थी. शादी समारोह में लौरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रमौली बेलवा निवासी ऑर्केस्ट्रा संचालक दिनेश यादव से नर्तकियों द्वारा डांस करने का एक सट्टा तय किया गया था. उक्त शादी समारोह में नर्तकी अंकिता कुमारी डीजे के धुन पर डांस कर रही थी. तभी नर्तकी का डांस देख रहे पास में बैठे युवकों के समूह में बारवाचाप निवासी विपुल मिश्रा ने नर्तकी अंकिता को देशी पिस्टल थमाया.

डांसर अंकिता ने तमंचे को ऊपर के तरफ लहराते हुए डांस की और पुनः देशी कट्टा को विपुल मिश्रा को वापस कर दी. जिसके बाद युवकों ने कोरोना गाइडलाइन की धज्जियाँ उड़ाते बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए देर रात तक डांस का लुत्फ भी उठाया. किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिससे पुलिस को इसकी भनक लगी.



मामले में पुलिस ने आगे कारवाई करते हुए 9 नामज़द सहित 20 से 25 अज्ञात लोगों पर एफआईआर भी दर्ज कर दिया. दर्ज एफआईआर में नर्मदेश्वर चौबे, कुंदन कुमार चौबे, गुंजेश कुमार चौबे, विपुल मिश्रा, अभिषेक चौबे, शुभम चौबे, सावन सिंह सहित ऑर्केस्ट्रा संचालक दिनेश यादव और नर्तकी अंकिता कुमारी को अभियुक्त बनाते हुए आईपीसी की धारा 307, एपेडेमिक एक्ट 1897 एवं आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष सुजीत दास ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छापेमारी की जा रही है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



Comment Box